बुडको के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर SVU की छापेमारी, बेहिसाब संपत्ति का हुआ खुलासा

Edited By Nitika, Updated: 27 Jul, 2022 04:28 PM

svu raids on the locations of budco executive engineer

स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको), पटना के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव के 2 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर करोड़ों रुपए मूल्य की चल...

 

पटनाः स्पेशल विजिलेंस यूनिट (एसवीयू) ने भ्रष्ट आचरण से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको), पटना के कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार यादव के 2 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर करोड़ों रुपए मूल्य की चल एवं अचल संपत्ति का खुलासा करने के साथ ही 2 लाख रुपए की राशि बरामद की।

एसवीयू के अपर पुलिस महानिदेशक एनएच खान ने बताया कि कार्यपालक अभियंता के राजधानी पटना के कार्यालय और आवास पर एक साथ छापेमारी की गई। छापेमारी में भ्रष्ट तरीके से करोड़ों रुपए की चल एवं अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। रिश्वत और भ्रष्टाचार से मिली राशि को छुपाने के लिए उसने अपने साला और ससुर के नाम पर संपत्ति खरीदी, जिसका प्रमाण भी मिला है।
PunjabKesari
विशेष निगरानी इकाई की तरफ जानकारी दी गई है कि आरोपी कार्यपालक अभियंता यादव की अब तक की कुल आय 65 लाख रुपए है जबकि उनके पास करोड़ों की संपत्ति का पता चला है, जो उनके ज्ञात स्रोतों से करीब पाच गुणा अधिक है। रिश्वत के पैसे से करोड़पति बने अभियंता ने सिर्फ पिछले साल लगभग 400 करोड़ रुपए का निविदा (टेंडर) पास किया था, जिसमें भ्रष्ट आचरण से काफी धन कमाया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, अभियुक्त के बैंक खाते में लाखों रुपए जहां मिले हैं, वहीं 35 लाख रुपए के स्वर्ण आभूषण और 2 लाख रुपए नकद बरामद किया गया हैं। अभियुक्त ने बैंक चेक के माध्यम से 75 लाख रुपए का व्यय विभिन्न मदों में किया है। इसी तरह नौ लाख रुपए विभिन्न वित्तीय संस्थानों में भी निवेश किया है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!