CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- अपराध नियंत्रण में न हो किसी प्रकार की कोताही

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Jun, 2022 10:24 AM

there should be no laxity in crime control cm nitish

विधि व्यवस्था एवं मद्य निषेध से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो। उन्होंने कहा कि...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है तथा प्रशासन और पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ राज्य में सांप्रदायिक घटनाओं को नियंत्रित रखा है।

विधि व्यवस्था एवं मद्य निषेध से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है इसलिए अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही न हो। उन्होंने कहा कि अपराध अनुसंधान कार्य में तेजी लाएं और इसे ससमय पूर्ण करें ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके। उन्होंने कहा कि रात्रि गश्ती, पैदल गश्ती में किसी प्रकार की लापरवाही न हो, इसको सुदृढ़ करने को लेकर वरीय पुलिस अधिकारी गश्ती का औचक निरीक्षण करें। उनका कहना था कि प्रति एक लाख की जनसंख्या पर कम-से-कम 150 की संख्या में पुलिस बल की तैनाती हो, इसको लेकर तेजी से काम करें। उन्होंने पुलिस बल के प्रशिक्षण पर भी विशेष ध्यान देने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रशासन और पुलिस ने पूरी मुस्तैदी के साथ राज्य में सांप्रदायिक घटनाओं को नियंत्रित रखा है, आगे भी इसी तरह सक्रियता बनाए रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन से संबंधित आपसी विवाद को खत्म करने के लिए महीने में एक बार जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, 15 दिनों में एक बार अनुमंडल अधिकारी और अनुमंडल पुलिस अधिकारी तथा सप्ताह में एक दिन अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष की नियमित रुप से होने वाली बैठकों में समस्याओं के त्वरित निष्पादन हेतु कार्य हो। उन्होंने कहा कि लैंड सर्वे एंड सेटलमेंट का काम तेजी से हो ताकि भूमि विवाद को लेकर होने वाले अपराध में कमी आए। नीतीश ने शराब पीने वालों को पकड़ने में कोताही नहीं बरतने का निर्देश देते हुए कहा कि उनकी निशानदेही पर सप्लाई चेन को तोड़ा जाए। उन्होंने राजधानी पटना में शराबबंदी के क्रियान्वयन पर विशेष नजर रखने एवं गड़बड़ी करने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने को कहा।

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!