मेरा नेट वापस दो... इंटरनेट सेवा बंद होने से हुए नुकसान की भरपाई के लिए यूजर ने मोबाइल कंपनी पर किया केस

Edited By Nitika, Updated: 23 Jun, 2022 01:44 PM

user filed a case against the mobile company

बिहार के भोजपुर जिले के एक यूजर ने मोबाइल कंपनी के ऊपर ही केस दर्ज कर दिया है। यूजर अपने नुकसान की भरपाई की मांग मोबाइल कंपनी से कर रहा है।

 

आराः बिहार के भोजपुर जिले के एक यूजर ने मोबाइल कंपनी के ऊपर ही केस दर्ज कर दिया है। यूजर अपने नुकसान की भरपाई की मांग मोबाइल कंपनी से कर रहा है। दरअसल अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान अफवाह फैलने से रोकने और विधि-व्यवस्था बनाए रखने के इरादे से प्रशासन के आदेश पर 72 घंटों की इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी। बंदी के दौरान इंटरनेट पैक जो मिलता है, उसका नुकसान हो रहा था। इसी बात को लेकर यूजर ने उपभोक्ता कोर्ट में केस दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, आनंद प्रकाश नामक एक युवक ने चार दिनों का अपना बचा हुआ डाटा एकमुश्त टेलीकाम कंपनी से पाने के लिए स्थानीय उपभोक्ता न्यायालय में केस दर्ज कर दिया है। न्यायालय ने उसका मामला सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि इंटरनेट बंदी का नुकसान मोबाइल उपभोक्ताओं को झेलना पड़ा है। अधिकांश टेलीकाम कंपनियां प्रीपेड प्लान में प्रति दिन उपलब्ध करवाने वाले डाटा का पैसा पहले ही ले लेती है। स्मार्ट फोन यूजर प्रतिदिन औसतन एक जीबी डाटा का इस्तेमाल करते हैं। इस तरह उनके डाटा का इस्तमाल नहीं हो पा रहा था, जिसे वापस देने के लिए केस किया गया है।

बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर राज्य में तीन दिन तक भारी हंगामा हुआ था। पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 20 जिलों में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। इन शहरों में फेसबुक, ट्विटर और वाट्सऐप और इंटरनेट मीडिया पर तस्वीरें, वीडियो या संदेश भेजने पर रोक लगा दी थी।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!