CRPF की 154वीं बटालियन द्वारा लगाए गए 150 पेड़, जुलूस निकालकर ग्रामीणों को किया प्रेरित

Edited By Diksha kanojia, Updated: 07 Aug, 2022 05:47 PM

150 trees planted by 154th battalion of crpf

इस प्रकार के कार्यक्रम सीआरपीएफ 154वीं बटालियन के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर लगातार जिले के नक्सल प्रभावित डुमरी के कई इलाकों में किया जा रहा है तथा लोगो को प्राकृतिक को पेड़ लगा कर संजोने का संदेश दे रहे है।

 

गिरिडीहः सीआरपीएफ की 154वीं बटालियन एक तरफ गिरीडीह के पारसनाथ जंगल से पूरी तरह नक्सल मुक्त करने में लगी है तो दूसरे तरफ वृक्षारोपण कर ग्रामीणों को पेड़ लगाने व पेड़ो की रक्षा करने की भी सीख दें रही है।

इस प्रकार के कार्यक्रम सीआरपीएफ 154वीं बटालियन के वरीय अधिकारियों के निर्देश पर लगातार जिले के नक्सल प्रभावित डुमरी के कई इलाकों में किया जा रहा है तथा लोगो को प्राकृतिक को पेड़ लगा कर संजोने का संदेश दे रहे है। सीआरपीएफ 154वीं बटालियन द्वारा रविवार को डुमरी के पारसनाथ के तलहटी पर बसे खैरा टुंडा पंचायत के पंचायत सचिवालय में भी दर्जनों पेड़ लगाए गए जिसमे स्थानीय ग्रामीणों एवम जन प्रतिनिधियों की अहम भूमिका रही।

बता दें कि सीआरपीएफ द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से पेड़ लगाने एवम पेड़ो की रक्षा को लेकर टोले मोहल्लों में जुलूस निकाल कर जागरूक भी किया गया। इस सम्बंध में सीआरपीएफ 154वीं बटालियन के सब इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार ने कहा कि ग्रामीणों के सहयोग से आज लगभग 150 पेड़ लगाए गए तथा लोगो को जंगल बचाने एवं पेड़ो की रक्षा हेतु जागरूक भी किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!