रांची में 25 लाख की लॉटरी और BMW कार जीतने के नाम पर महिला से 3.45 लाख की ठगी, 2 लोग गिरफ्तार

Edited By Nitika, Updated: 21 Apr, 2022 04:11 PM

3 45 lakh cheated from woman in ranchi

झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला को 25 लाख रुपए की लाटरी और बीएमडब्लू कार जीतने का झांसा देकर उससे 3.45 लाख रुपए की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने चतरा से गिरफ्तार किया है।

 

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में एक महिला को 25 लाख रुपए की लाटरी और बीएमडब्लू कार जीतने का झांसा देकर उससे 3.45 लाख रुपए की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने चतरा से गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) के अधीन संचालित साइबर अपराध थाने ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में चतरा जिले से 2 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने बताया कि दोनों के पास से 3 मोबाइल और 6 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं, हालांकि ठगी गई रकम अभी नहीं वसूली जा सकी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चतरा हंटरगंज निवासी छोटू कुमार और चतरा जिले के ही प्रतापपुर निवासी अनवर अंसारी के रूप में हुई है। सीआईडी के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस और साइबर थाना की उपाधीक्षक नेहा ने सीआइडी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पीड़िता साइमा शाह रांची के सुखदेवनगर थाना क्षेत्र में पहाड़ी मंदिर के समीप बानो मंजिल रोड की रहने वाली है। उन्होंने बताया कि साइमा के मोबाइल पर किसी आकाश वर्मा नामक एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने बताया कि उनके जियो नंबर पर 25 लाख रुपए की लाटरी निकली है। उन्होंने बताया कि बच्चे की बीमारी से परेशान साइमा को यह अच्छा अवसर लगा और वह ठगों के जाल में फंस गई।

पुलिस ने बताया कि वर्मा ने बैंक मैनेजर बताकर एक अन्य व्यक्ति से साइमा की बात करवाई, जिसने बताया कि लॉटरी की रकम पाने के लिए 45 हजार रुपए कर के रूप में देने होंगे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने महिला से कहा कि इससे जुड़े कागजात बनवाने के लिए 40 हजार रुपए अलग से देने होंगे, बाद में उन्होंने लेट फाइन के रूप में 20 हजार, हवाई अड्डे पर कागजी कार्रवाई के नाम पर 35 हजार रुपए, बीएमडब्ल्यू कार को कंटेनर से लाने के नाम पर 80 हजार, नंबर प्लेट के नाम पर 20 हजार रुपए, रोड टैक्स के नाम पर 45 हजार रुपए तथा अन्य अनेक मदों में जोड़कर कुल 3.45 लाख रुपए की उससे ठग ली। साइमा ने ठगी समझ आने पर 8 फरवरी, 2022 को साइबर अपराध थाना पहुंची और प्राथमिकी दर्ज करवाई और पुलिस ने कार्रवाई कर दोनों मुख्य अपराधियों को चतरा से गिरफ्तार कर लिया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!