सदस्यता रद्द होने के बाद लोबिन हेम्ब्रम ने HC का खटखटाया दरवाजा, कहा- विधानसभा अध्यक्ष के ऊपर दबाव देकर कराई गई कार्रवाई

Edited By Khushi, Updated: 27 Jul, 2024 05:22 PM

after cancellation of membership lobin hembrum knocked

दल बदल मामले में विधायकी समाप्त होने के बाद लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि हमारी सदस्यता पार्टी के लोगों ने स्पीकर के माध्यम से खत्म कराई है, जिसके बाद झारखंड में लोकतंत्र की हत्या हुई है।

रांची: दल बदल मामले में विधायकी समाप्त होने के बाद लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि हमारी सदस्यता पार्टी के लोगों ने स्पीकर के माध्यम से खत्म कराई है, जिसके बाद झारखंड में लोकतंत्र की हत्या हुई है। लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि मेरे साथ चमरा लिंडा भी निर्दलीय चुनाव लड़े पर उनके ऊपर कार्रवाई नहीं हुई और मेरे उपर दल बदल कानून के तहत कार्रवाई कर दी गई है।

लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि सदन शुरु होने के आधे दिन पहले मेरी सदस्यता खत्म करवाई गई है इसका दुख है। उन्होंने कहा कि अगर मुझसे गलती हुई है तो पार्टी की तरफ से नोटिस भेजना चाहिए था। विधानसभा अध्यक्ष के ऊपर हमला करते हुए हेम्ब्रम ने कहा कि आज तक जितने भी स्पीकर बने उनमें सबसे कमजोर स्पीकर वर्तमान में है। स्पीकर के ऊपर दबाव देकर कार्रवाई कराई गई है दुख इसी बात का है। उन्होंने कहा कि मैंने हाई कोर्ट में भी अपील किया है।

लोबिन हेम्ब्रम ने कहा कि सवाल ये है कि जो हमने जनहित में मुद्दा उठाया उसका क्या होगा। इसलिए हमने कोर्ट में जाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में सुखाड़ की स्थिति है पर सरकार कान में तेल डाल सोई हुई है, लोग पलायन कर रहे है। पाकुड़ में सोए हुए आदिवासी छात्रों की पिटाई की घटना पर लोबिन ने कहा कि आदिवासियों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है। इस मामले में जांच होनी चाहिये। अगर कार्रवाई नहीं होगी तो सड़क पर उतरकर हम आंदोलन करेंगे। सरकार को चेताये हुए कहा कि अगर काम नहीं हुआ तो सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है यह सरकार आम लोगों को धोखा दे रही है। आंख में धूल छोक्कर सत्ता ने आई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!