IPS RS Bhatti: बिहार के DGP आरएस भट्टी को केंद्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए CISF के डीजी

Edited By Ramanjot, Updated: 29 Aug, 2024 10:39 AM

bihar dgp rs bhatti appointed as dg of cisf

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुशंसा पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 1990 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी और बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को सीआईएसएफ डीजी के पद पर नियुक्त किया है।

पटना: बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) राजविंदर सिंह (आरएस) भट्टी को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का महानिदेशक नियुक्त किया गया है। वहीं अब बिहार में नए डीजीपी को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सूची में सबसे ऊपर डीजी विनय कुमार का नाम है। विनय कुमार 1991 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के डीजी के पद पर तैनात हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुशंसा पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 1990 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी और बिहार के डीजीपी आरएस भट्टी को सीआईएसएफ डीजी के पद पर नियुक्त किया है। बिहार कैडर के ईमानदार और कड़क अधिकारी भट्टी ने राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने सख्त कदमों से लोकप्रियता हासिल की। उन्हें 20 दिसंबर, 2022 को बिहार का डीजीपी नियुक्त किया गया था। 

PunjabKesari


आरएस भट्टी 1990 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारी हैं और 30 सितंबर 2025 तक CISF के DG बने रहेंगे। केंद्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार उनका कार्यकाल CISF में 13 महीने का होगा। आरएस भट्टी बिहार में एक कड़क छवि के लिए जाने जाते थे। उन्हें लालू प्रसाद यादव का पसंदीदा अधिकारी माना जाता है, हालांकि 2005 में बिहार में बनी एनडीए सरकार ने इन्हें केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से बुलाया तो राजद के बाहुबली सांसद (अब दिवंगत) मो. शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी में इनकी अहम भूमिका रही।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!