"सभी पूर्व CM बीजेपी में शामिल", JMM ने कहा- 1-2 और पूर्व सीएम को गवर्नर बना झारखंड से...

Edited By Khushi, Updated: 19 Aug, 2024 11:07 AM

all former cms have joined bjp  jmm said  1 2 more former cms

पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन द्वारा सोशल मीडिया एक्स पर लिखे गए मार्मिक पत्र के बाद झारखंड की सियासत तेज हो गई है। एक तरफ बीजेपी हेमंत सोरेन पर हमलावर है तो वहीं झामुमो विपक्ष पर हमला बोल रहा है।

रांची: पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन द्वारा सोशल मीडिया एक्स पर लिखे गए मार्मिक पत्र के बाद झारखंड की सियासत तेज हो गई है। एक तरफ बीजेपी हेमंत सोरेन पर हमलावर है तो वहीं झामुमो विपक्ष पर हमला बोल रहा है।

"BJP में मुख्यमंत्रियों की भरमार"
दरअसल, झामुमो ने सोशल मीडिया एक्स पर भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा कि झारखंड भाजपा में मुख्यमंत्रियों की भरमार है। पूर्व पूर्व पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल जी, पूर्व पूर्व पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा जी, पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा जी। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जी और उसके ऊपर सुपर सीएम तो हैं ही हिमंता बिस्वा सरमा जी। झामुमो ने आगे लिखा कि अब लग रहा है कि एक-दो और पूर्व को गवर्नर बना राज्य से निकाल दिया जायेगा।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच बीते रविवार को दिल्ली पहुंचे झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि उनके लिए सभी विकल्प खुले हुए हैं। सोरेन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक विस्तृत लेख लिखा, जिसमें उन्होंने कहा कि झारखंड का मुख्यमंत्री रहते हुए उनका अपमान किया गया। उन्होंने कहा, “झारखंड का बच्चा- बच्चा जनता है कि अपने कार्यकाल के दौरान, मैंने कभी भी, किसी के साथ ना गलत किया, ना होने दिया। इसी बीच, हूल दिवस के अगले दिन, मुझे पता चला कि अगले दो दिनों के मेरे सभी कार्यक्रमों को पार्टी नेतृत्व द्वारा स्थगित करवा दिया गया है। चंपई ने कहा कि इसमें एक सार्वजनिक कार्यक्रम दुमका में था, जबकि दूसरा कार्यक्रम पीजीटी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण करने का था।” सोरेन ने कहा, “पूछने पर पता चला कि गठबंधन द्वारा तीन जुलाई को विधायक दल की एक बैठक बुलाई गई है, तब तक आप मुख्यमंत्री के तौर पर किसी कार्यक्रम में नहीं जा सकते।” उन्होंने लिखा, “क्या लोकतंत्र में इससे अपमानजनक कुछ हो सकता है कि एक मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों को कोई अन्य व्यक्ति रद्द करवा दे?” सोरेन ने कहा, “मुझे कभी भी सत्ता का लोभ रत्ती भर भी नहीं था, लेकिन आत्म-सम्मान पर लगी इस चोट को मैं किसे दिखाता? अपनों द्वारा दिए गए दर्द को कहां जाहिर करता?”

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!