बिहार में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल: पांच आईजी समेत 14 वरिष्ठ IPS अधिकारियों का तबादला; देखिए लिस्ट

Edited By Ramanjot, Updated: 05 Sep, 2024 08:51 AM

14 senior ips officers including five igs transferred in bihar

आईजी पुलिस मुख्यालय एवं 2002 बैच के आईपीएस राकेश राठी को आईजी प्रशिक्षण वहीं आईजी प्रशिक्षण एवं 2003 बैच के आईपीएस राजेश कुमार को मिथिला क्षेत्र का आईजी बनाया गया है। इसी तरह आईजी सुरक्षा एवं 2004 बैच के आईपीएस विनय कुमार को आईजी मुख्यालय के पद पर...

पटना: बिहार सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। दरअसल, राज्य में पांच महानिरीक्षकों (आईजी) समेत भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 14 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। गृह विभाग की बुधवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, पदस्थापन की प्रतीक्षा में पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) एवं वर्ष 2001 बैच के आईपीएस शालीन को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस का आईजी बनाया गया है। साथ ही वह विशेष कार्यबल के आईजी के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

राजेश कुमार को बनाया गया मिथिला क्षेत्र का आईजी
आईजी पुलिस मुख्यालय एवं 2002 बैच के आईपीएस राकेश राठी को आईजी प्रशिक्षण, वहीं आईजी प्रशिक्षण एवं 2003 बैच के आईपीएस राजेश कुमार को मिथिला क्षेत्र का आईजी बनाया गया है। इसी तरह आईजी सुरक्षा एवं 2004 बैच के आईपीएस विनय कुमार को आईजी मुख्यालय के पद पर पदस्थापित किया गया है। साथ ही उन्हें आईजी सुरक्षा की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है। अधिसूचना के अनुसार, तिरहुत क्षेत्र, मुजफ्फरपुर के आईजी एवं 2006 बैच के आईपीएस शिवदीप वामनराव लांडे को पूर्णिया क्षेत्र का आईजी जबकि पूर्णिया क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एवं 2008 बैच के आईपीएस विकास कुमार को बेगूसराय क्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है। 

बाबूराम तिरहुत क्षेत्र के डीआईजी के पद पर पदस्थापित
वहीं, मिथिला क्षेत्र, दरभंगा के डीआईजी एवं 2009 बैच के आईपीएस बाबूराम को तिरहुत क्षेत्र, मुजफ्फरपुर के डीआईजी के पद पर पदस्थापित किया गया है। राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो में डीआईजी एवं 2010 बैच के आईपीएस दीपक बरनवाल को विशेष शाखा (सुरक्षा) में डीआईजी, विशेष शाखा (सुरक्षा) के डीआईजी एवं 2010 बैच के आईपीएस अभय कुमार लाल को राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के डीआईजी पद पर पदस्थापित किया गया है। इसी तरह डीआईजी (प्रशासन) एवं 2010 बैच के आईपीएस नीलेश कुमार को सारण क्षेत्र, छपरा का डीआईजी वहीं बेगूसराय क्षेत्र के डीआईजी एवं 2010 बैच के आईपीएस राशिद जमाँ को डीआईजी (प्रशासन) बनाया गया है।

पदस्थापन की प्रतीक्षा में गृह विभाग में तैनात पुलिस अधीक्षक एवं 2006 बैच के आईपीएस पंकज कुमार राज को नागरिक सुरक्षा का पुलिस अधीक्षक सह सहायक निदेशक वहीं नागरिक सुरक्षा के पुलिस अधीक्षक सह सहायक निदेशक एवं 2012 बैच के आईपीएस विजय प्रसाद को सहायक पुलिस महानिरीक्षक, प्रशासन तथा पदस्थापन की प्रतीक्षा में पुलिस मुख्यालय में तैनात पुलिस अधीक्षक एवं 2014 बैच के आईपीएस दया शंकर को ईआरएसएस के पुलिस अधीक्षक पद पर पदस्थापित किया गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!