केंद्र की अग्निपथ योजना के विरोध में बक्सर में अभ्यर्थियों का हंगामा, रेलवे ट्रैक को किया जाम

Edited By Nitika, Updated: 15 Jun, 2022 02:22 PM

बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन पर जब सेना की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर अचानक पहुंचे तो वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

 

बक्सरः बिहार के बक्सर रेलवे स्टेशन पर जब सेना की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर अचानक पहुंचे तो वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

दरअसल, केंद्र सरकार का नया रिक्रूटमेंट प्लान अग्निपथ योजना को लेकर सैन्य भर्ती के लिए अभ्यार्थी उग्र हो गए। छात्रों द्वारा टीओडी का विरोध किया गया। उसको लेकर बुधवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। इस दौरान काशी पटना एक्सप्रेस को अभ्यर्थियों ने करीब 10 मिनट तक रोक दिया। रेलवे ट्रैक पर छात्रों का हंगामा देख रेल सुरक्षा बल तथा रेल थाना सहित रेल प्रबंधन रेलवे ट्रैक को खाली करवाने के लिए पहुंचे। अभ्यर्थियों को समझाने का काफी प्रयास किया गया। तब जाकर काफी मशक्कत के बाद अभ्यर्थी करीब 10 मिनट के बाद रेलवे ट्रैक से हटे।

बता दें कि उग्र अभ्यर्थियों का कहना था कि हम लोग 2 साल से बहुत मुश्किल से कई लोग फिजिकल, मेडिकल एग्जाम निकालकर बैठे हैं। हम लोग पैसे लगाकर तैयारी करके अभी तक बैठे हैं। अगर पहले की भर्ती कैंसिल ही करनी थी तो उसी समय क्यों नहीं की। पहले से कोविड का हवाला देकर एग्जाम नहीं हो रहा था और अब एग्जाम कैंसिल हो गया। 4 साल के लिए हम लोग नौकरी करके क्या करेंगे।

अभ्यर्थियों का कहना है कि सुबह 4 बजे से हम लोग फौज के लिए पहले से अपना तैयारी करते आ रहे हैं। हमारे घरवालों को उम्मीद थी कि हमारा बेटा फौज में नौकरी करेगा। लेकिन 4 साल के लिए नौकरी करके हम लोग क्या करेंगे। विधायक को 5 साल मिलता है और हम 4 साल नौकरी करके क्या करेंगे। वही अग्निपथ सैन्य भर्ती में पेंशन भी नहीं मिलने वाला, ऐसे में हम लोग इस प्रकार के नौकरी करके क्या करेंगे।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!