चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मंत्री आरके राणा का निधन, दिल्ली AIIMS में ली अंतिम सांस

Edited By Nitika, Updated: 23 Mar, 2022 04:57 PM

former bihar minister rk rana passes away

झारखंड में चारा घोटाले मामले के सजायाफ्ता और बिहार के पूर्व सांसद आरके राणा की आज नई दिल्ली स्थित एम्स में मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक, आरके राणा के पेट और लीवर में पानी भर गया था, इसी वजह से उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई थी और उन्हें रांची के रिम्स...

दिल्ली/पटना/रांचीः झारखंड में चारा घोटाले मामले के सजायाफ्ता और बिहार के पूर्व सांसद आरके राणा की आज नई दिल्ली स्थित एम्स में मौत हो गई। परिजनों के मुताबिक, आरके राणा के पेट और लीवर में पानी भर गया था, इसी वजह से उन्हें ऑक्सीजन की कमी हो गई थी और उन्हें रांची के रिम्स में 2 दिनों तक वेंटिलेटर पर रखा गया था।

मल्टी ऑर्गन फैलियर के कारण उन्हें मंगलवार को ही रांची से एयर एंबुलेंस से दिल्ली रेफर किया गया था। इससे पहले 16 मार्च को रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद आरके राणा की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें रिम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया। बाद में उन्हें रिम्स के ट्रामा सेंटर लाया गया और वेंटिलेटर पर रखा गया। लेकिन 6 दिनों तक रिम्स में इलाज कराने के बाद भी उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ, जिसके बाद काडिर्यक एंबुलेंस के माध्यम से मंगलवार दोपहर उन्हें दिल्ली एम्स ले जाया गया।

पूर्व सांसद आरके राणा के करीबी और परिजनों का आरोप है कि रिम्स में उनका समुचित इलाज नहीं हो पाया और दिल्ली रेफर करने में विलंब हुआ। गौरतलब है कि चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ ही आरके राणा को भी 5 साल सजा और 60 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई थी।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!