जय प्रकाश नारायण की भावनाओं के अनुरूप अक्षरश: काम कर रही है केंद्र सरकार: JP नड्डा

Edited By Nitika, Updated: 11 Oct, 2020 04:05 PM

statement of jp nadda

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ समाज को समर्पित किया था और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अक्षरश: उनकी भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है।

पटनाः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को जय प्रकाश नारायण को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ समाज को समर्पित किया था और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार अक्षरश: उनकी भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है।

नड्डा रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान को आगे बढ़ाने के लिए पटना पहुंचे। नड्डा ने यहां प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। उनके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई अन्य नेता मौजूद थे। भाजपा अध्यक्ष का गया के गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम भी है। नड्डा की गया रैली को भाजपा के चुनावी अभियान के आगाज के रूप में देखा जा रहा है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने पटना के कदमकुआं इलाके में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भारत के इतिहास के काले अध्याय 'आपातकाल' के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए उनके संपूर्ण क्रांति के आह्वान ने एक नए युग का सूत्रपात किया। उनका समस्त जीवन संघर्ष व साधना से परिपूर्ण रहा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जेपी आंदोलन से निकले हुए अनेक नेताओं ने भारतीय राजनीति का नेतृत्व कर देश को एक नई दिशा दी। जेपी के बताए मूल्यों और दिशा-निर्देशों पर आगे बढ़कर बेहतर समाज की रचना करना हमारा संकल्प है। उन्होंने कहा कि भारत रत्न से सम्मानित जयप्रकाश नारायण जी ने अपने उत्कृष्ट विचारों तथा दर्शन से देश को नई दिशा देने का कार्य किया।

नड्डा ने कहा कि 1973-77 तक भारत की राजनीति में कांग्रेस के भ्रष्टाचार की राजनीति के खिलाफ उसकी नींव को हिलाने का काम लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी ने किया और प्रजातंत्र की रक्षा के लिए उन्होंने अपना जीवन दिया। उन्होंने कहा कि जेपी ने अपना पूरा जीवन सादगी के साथ समाज को समर्पित किया था और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अक्षरश: उनकी भावनाओं के अनुरूप काम कर रही है।

प्रसिद्ध समाजसेवी और जनसंघ के नेता नानाजी देशमुख की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नड्डा ने कहा कि उन्होंने मध्य भारत में जनसंघ को आगे बढ़ाने में बड़ा योगदान दिया था। देशमुख जनसंघ के महामंत्री थे। बता दें कि बिहार में 3 चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इसके तहत प्रथम चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को, दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!