भागलपुर लोकसभा सीट पर चुनाव की सभी तैयारियां पूरी, सात विधानसभा क्षेत्रों में बनाए गए 2,234 मतदान केंद्र

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Apr, 2024 12:58 PM

all preparations for elections on bhagalpur lok sabha seat completed

इन विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2,234 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जो 1267 भवनों में अवस्थित है। इसके अलावा 10 सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। डॉ. चौधरी ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। इसके...

भागलपुर: बिहार के संवेदनशील भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए आगामी 26 अप्रैल को होने वाले आम चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। भागलपुर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को बताया कि इस लोकसभा क्षेत्र के सात विधानसभा क्षेत्रों- पीरपैंती, कहलगांव, भागलपुर, नाथनगर, गोपालपुर, बिहपुर और सुल्तानगंज में निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त मतदान के लिए जिला प्रशासन कृतसंकल्प है। 

10 सहायक मतदान केंद्र भी बनाए गए
इन विधानसभा क्षेत्रों में कुल 2,234 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जो 1267 भवनों में अवस्थित है। इसके अलावा 10 सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है। डॉ. चौधरी ने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावे वहां पर मतदाताओं के सुविधा के लिए शेड, शुद्ध पेयजल, ओआरएस, बेंच आदि की व्यवस्था की गई है। जबकि दिव्यांगजनों को 230 मतदान केन्द्रों पर व्हील चेयर उपलब्ध कराए जाएंगे। मतदाताओं को किसी तरह की असुविधा नहीं होगी और वे निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने वोट डाले। जिलाधिकारी ने बताया कि भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और दियारा इलाकों के मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने के लिए पारा मिलट्री फोर्स तथा जिला पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई है। गंगा पार नवगछिया के इलाकों में घुड़सवार पुलिस को लगाया गया है। इसके अलावा स्टैटिक फोर्स, सुपर जोनल, जोनल दंडाधिकारियों के साथ साथ कई स्तरों पर पुलिस बलों को तैनात किया गया है। 

विभिन्न हिस्सों में जिले की सीमाओं को किया गया सील 
जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान के दौरान अशांति और गड़बड़ी पैदा करने वाले लोगों को बक्शा नहीं जाएगा। वैसे दर्जन भर लोगों को जिला बदर किया गया है। वहीं विभिन्न हिस्सों में जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस लोकसभा क्षेत्र में शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए विधानसभा वार क्षेत्रों में लगातार जागरुकता अभियान चलाया गया है। सभी मतदाताओं से अपील की गई है कि वे स्वयं वोट डाले और फिर अपने पड़ोसी मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!