कटिहार के मेयर की हत्या पर भाकपा-माले ने जताया रोष, सरकार से की वक्तव्य देने की मांग

Edited By Ramanjot, Updated: 31 Jul, 2021 11:59 AM

cpi ml expressed anger over the killing of the mayor of katihar

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाकपा-माले समेत विपक्षी दलों के कई अन्य सदस्य एक साथ अपनी सीट पर खड़े होकर शोरगुल करने लगे। सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदस्यों से शांत रहने और एक-एक कर उन्हें अपनी बात कहने की अनुमति दी। इसके बाद भाकपा-माले के...

पटनाः बिहार विधानसभा में भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने कटिहार के निवर्तमान मेयर की सरेआम हत्या पर रोष जताते हुए सरकार से इसपर वक्तव्य देने की मांग की।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाकपा-माले समेत विपक्षी दलों के कई अन्य सदस्य एक साथ अपनी सीट पर खड़े होकर शोरगुल करने लगे। सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदस्यों से शांत रहने और एक-एक कर उन्हें अपनी बात कहने की अनुमति दी। इसके बाद भाकपा-माले के महबूब आलम ने कहा कि कटिहार के मेयर की सरेआम कल हत्या कर दी गई। वह दलित समाज से थे। इस मामले में अध्यक्ष सरकार को सदन में वक्तव्य देने का निर्देश दें।

कांग्रेस के अजीत शर्मा ने भी राज्य में ध्वस्त हो चुकी विधि-व्यवस्था पर सदन में चर्चा की मांग को लेकर कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया था, जिसे सभाध्यक्ष ने प्रश्नोत्तर काल समाप्त होने के बाद नियमानुकूल नहीं होने के कारण अमान्य कर दिया। हालांकि उन्होंने शर्मा को प्रस्ताव पढ़ने की अनुमति दे दी। शर्मा ने कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस अवैध शराब, बालू के अवैध खनन, ओवरलोडिंग से वसूली करने में लगी है। इसके कारण अपराधियों का मनोबल चरम पर है इसलिए इस विषय पर सदन में चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने सभाध्यक्ष से आग्रह किया कि जब उनके कार्यस्थगन प्रस्ताव को अमान्य कर दिया गया है तो कम से कम इसे ध्यानाकर्षण समिति को भेज दिया जाए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!