कांवड़ियों की भारी भीड़ के मद्देनजर बिहार के इन जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Jul, 2022 04:48 PM

deployment of additional policemen in bihar in view of huge crowd of kanwariyas

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे एस गंगवार ने कहा कि मुजफ्फरपुर, भागलपुर, नौगछिया और बांका जैसे जिलों को 3000 पुलिस कर्मियों और भारी संख्या में होमगार्ड जवान उपलब्ध कराया गया है क्योंकि ये जिले कांवड़ियों के इकट्ठा होने के लिए जाने जाते हैं। गंगवार...

पटनाः बिहार के उन जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है जो कांवड़ियों की भारी भीड़ के लिए जाने जाते हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जे एस गंगवार ने कहा कि मुजफ्फरपुर, भागलपुर, नौगछिया और बांका जैसे जिलों को 3000 पुलिस कर्मियों और भारी संख्या में होमगार्ड जवान उपलब्ध कराया गया है क्योंकि ये जिले कांवड़ियों के इकट्ठा होने के लिए जाने जाते हैं। गंगवार ने कहा, ‘‘ये 6000 कर्मी घुड़सवार इकाइयों और आंसू गैस के दस्तों के अलावा होंगे।'' उन्होंने कहा कि इसी सिलसिले में जमालपुर रेलवे पुलिस जिला को भी अतिरिक्त बल उपलब्ध कराया जा रहा है।

गंगवार ने कहा, ‘‘अतिरिक्त बल की यह तैनाती 40-45 दिनों तक तीर्थयात्रियों की आवाजाही के दौरान जारी रहेगी। भगवान शिव के मंदिरों में इस महीने के दौरान विशेष रूप से सोमवार को भारी भीड़ देखी जाती है। कोविड-19 के चलते पिछले कुछ वर्षों में पूजा स्थलों तक पहुंचने से वंचित रहे भक्तों के बीच इस बार भारी उत्साह देखा जा रहा है। बिहार के कांवड़िये पड़ोसी राज्य झारखंड के देवघर स्थित बैद्यनाथ धाम मंदिर पहुंचकर वहां गंगाजल चढ़ाते हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!