पूर्व IAS अधिकारी अतुल प्रसाद बने BPSC के अध्यक्ष, 5 अगस्त को संभालेंगे कार्यभार

Edited By Ramanjot, Updated: 04 Aug, 2022 05:08 PM

former ias officer atul prasad became the chairman of bpsc

अतुल प्रसाद चार अगस्त को अवकाश प्राप्त कर रहे निवर्तमान अध्यक्ष आर. के. महाजन का स्थान लेंगे। आयोग के अध्यक्ष और सदस्य छह वर्ष या 62 वर्ष की आयु के लिए पद धारण करते हैं। प्रसाद फरवरी 2022 में बिहार के विकास आयुक्त के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे।...

पटनाः बिहार सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी अतुल प्रसाद को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

अतुल प्रसाद चार अगस्त को अवकाश प्राप्त कर रहे निवर्तमान अध्यक्ष आर. के. महाजन का स्थान लेंगे। आयोग के अध्यक्ष और सदस्य छह वर्ष या 62 वर्ष की आयु के लिए पद धारण करते हैं। प्रसाद फरवरी 2022 में बिहार के विकास आयुक्त के रूप में सेवानिवृत्त हुए थे। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा यहां जारी एक अधिसूचना के अनुसार 1987 बैच (बिहार कैडर) के पूर्व आईएएस अधिकारी प्रसाद पांच अगस्त को कार्यभार संभालेंगे।

अतुल ऐसे समय में बिहार लोक सेवा आयोग का कार्यभार संभालेंगे जब बीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने को लेकर आलोचनाओं का शिकार हो रहा है। बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा जिसमें छह लाख से अधिक आवेदकों को उपस्थित होना था, को आरोपों के मद्देनजर इस साल मई में अंतिम समय पर स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा की नयी तारीख अबतक घोषित नहीं की गई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!