CCCC 12.0: दूसरे चरण के लिए मेरिट लिस्ट तैयार, टॉप-100 में सबसे ज्यादा पटना की 22 टीमें, फेस-टू-फेस राउंड में होगा मुकाबला

Edited By Mamta Yadav, Updated: 10 Sep, 2024 11:13 PM

merit list ready for second phase patna has the highest number of top 100

राष्ट्रीय स्तर के इंटर-स्कूल क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कांटेस्ट (CCCC 12.0) के दूसरे चरण के लिए करीब 126 टीमों का चयन किया गया है। इनमें  पहले चरण की शीर्ष 100 टीमें और विभिन्न शहरों के विजेता शामिल हैं। प्रतियोगिता का आयोजन कर रही संस्था एक्स्ट्रा-सी ने...

Patna News: राष्ट्रीय स्तर के इंटर-स्कूल क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कांटेस्ट (CCCC 12.0) के दूसरे चरण के लिए करीब 126 टीमों का चयन किया गया है। इनमें  पहले चरण की शीर्ष 100 टीमें और विभिन्न शहरों के विजेता शामिल हैं। प्रतियोगिता का आयोजन कर रही संस्था एक्स्ट्रा-सी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट crypticsingh.com पर दूसरे चरण की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। दूसरे चरण के लिए सबसे ज्यादा पटना की 22 टीमों ने क्वॉलिफाई किया है जिनमें डीपीएस, डॉन बॉस्को, सेंट माइकल्स, नॉट्रे डेम ऐकैडमी के साथ साथ भीम राव अंबेडकर आवासीय विद्यालय की टीम भी शामिल हैं।

CCCC 12.0: पहले चरण में देशभर में इन टीमों ने हासिल किया शीर्ष स्थान-
1. रैंक-1: आद्या सिंह (नोट्रे डेम एकेडमी, पटना)
2. रैंक-2:अभिनव गुप्ता और श्रेय जैन (डीपीएस, लुधियाना)
3. रैंक-3:आरुष मदान और सिमरनजोत कौर (बीसीएम आर्य मॉडल  स्कूल, लुधियाना)

उल्लेखनीय है कि आवासीय स्कूल की श्रेणी में  टॉप-3 पर बिहार की टीमों ने कब्जा किया है-
1. रैंक-1: अरविंद कुमार और राजा कुमार  (भीमराव अम्बेडकर स्कूल, पिपलावां, पटना)
2. रैंक-2: शिवानी कुमारी और बब्ली कुमारी (भीमराव अम्बेडकर स्कूल, मुरलीगंज, सहरसा)
3. रैंक-3: जयनंदन कुमार और अभिषेक कुमार (भीमराव अम्बेडकर स्कूल, गया)

28 सितंबर से दूसरा चरण, वीडियो कॉल से जुड़ेंगी टीमें और जज
प्रतियोगिता का दूसरा चरण 28 सितंबर को शुरू होगा जिसमें सभी टीमों के साथ जज व्यक्तिगत रूप से  वीडियो कॉल के माध्यम से जुड़ेंगे और उन्हें ऑन-स्पॉट क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड के क्लूज देंगे। पहले चरण में हुए ऑनलाइन राउंड्स के विपरीत, इस बार टीमें एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करेंगी, बल्कि अपने समाधान को जूरी के सामने प्रस्तुत करेंगी। इस राउंड का उद्देश्य यह मूल्यांकन करना है कि क्या जिन टीमों ने ऑनलाइन राउंड्स में सफलतापूर्वक क्लू सॉल्व किए हैं, वे रियल-टाइम चैलेंजेस का सामना करते समय अपनी समस्या सुलझाने की क्षमताओं को दिखा सकती हैं।

स्कूल की समय-सारणी को ध्यान में रखते हुए, फेस-टू-फेस राउंड अपराहन 3 बजे से 5 बजे के बीच आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक सत्र,  5 से 10 मिनट तक चलेंगे जिसमें टीमों का आंकलन उनकी क्रॉसवर्ड हल करने की क्षमता, आत्मविश्वास और टीम स्पिरिट के आधार पर किया जाएगा। दूसरे चरण में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमें तीसरे और अंतिम चरण यानी ग्रैंड फिनाले के लिए क्वॉलिफाई करेंगे जो नवंबर में नई दिल्ली में आयोजित होगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!