"आजादी की लड़ाई में RSS का कोई योगदान नहीं, महात्मा गांधी के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता"

Edited By Swati Sharma, Updated: 01 Jan, 2023 02:38 PM

rss has no contribution in the freedom struggle cm

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां ज्ञान भवन में शिक्षा विभाग और विज्ञान एवं प्रोवैधिकी विभाग के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज कल दिल्ली की खबर एकतरफा छपती रहती है। केवल प्रचार-प्रसार में लोग लगे रहते हैं। आज कल...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री ने देश के स्वतंत्रता संघर्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का कोई योगदान नहीं होने का उल्लेख करते हुए आज कहा कि स्वतंत्रता दिलाने में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

समाज में मीडिया का होता है बड़ा योगदानः नीतीश 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां ज्ञान भवन में शिक्षा विभाग और विज्ञान एवं प्रोवैधिकी विभाग के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज कल दिल्ली की खबर एकतरफा छपती रहती है। केवल प्रचार-प्रसार में लोग लगे रहते हैं। आज कल मीडिया में वही लिखना पड़ता है, जो उसे लिखने के लिए कहा जाता है। समाज में मीडिया का काफी बड़ा योगदान होता है। पहले मीडिया पक्ष और विपक्ष दोनों की बातों को रखता था। 

यह भी पढ़ेंः- विमान खरीद को लेकर CM नीतीश का कटाक्ष- हम तो चाहते थे सुशील मोदी सरकार में रहें, BJP ने ही उन्हें हटा दिया


आजादी की लड़ाई में RSS का कोई योगदान नहीं: CM
नीतीश कुमार ने कहा कि वह आठवीं कक्षा से ही अखबार पढ़ते हैं। उनके पिता आजादी की लड़ाई लड़े थे, उन्होंने देश की आजादी के बारे में बचपन में उन्हें बहुत सारी बातें बतायी थीं। आजादी की लड़ाई में आरएसएस का कोई योगदान नहीं है। आजादी दिलाने में बापू के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज कल देश में कौन सा काम हो रहा है। वर्ष 2016 में हमलोगों ने बिहार में हर घर नल का जल योजना लागू किया, इसके बाद केंद्र सरकार ने उसे लागू किया।        

"बिहार सबसे पौराणिक जगह है, इसका विकास होना जरूरी है"
सीएम ने कहा कि पहले शाम के बाद लोग घर से बाहर नहीं निकलते थे। कानून व्यवस्था का हमलोग पूरा ख्याल रखते हैं। समाज में प्रेम, भाईचारा और शांति का माहौल है। सभी तरह के काम हमलोग करवा रहे हैं। बिहार सबसे पौराणिक जगह है, इसलिए इसका विकास होना जरूरी है। बिहार के विकास के लिये और जो जरूरी काम है, उसे हमलोग करेंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी की नियुक्ति हुयी है, आपलोग अच्छे ढ़ंग से पढ़ायेंगे तो बच्चों का ज्ञान बढ़ेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!