बिहार में रेलमार्ग विद्युतीकरण से डीजल पर होने वाले खर्च में 1500 करोड़ की होगी बचतः सुशील मोदी

Edited By Ramanjot, Updated: 19 Sep, 2020 02:32 PM

statement of sushil modi

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में 3318 किलोमीटर रेल मार्ग के 90 प्रतिशत का विद्युतीकरण हो चुका है, जिससे डीजल पर 1500 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष की बचत होगी।

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य में 3318 किलोमीटर रेल मार्ग के 90 प्रतिशत का विद्युतीकरण हो चुका है, जिससे डीजल पर 1500 करोड़ रुपए प्रतिवर्ष की बचत होगी।

सुशील मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रेल की विभिन्न परियोजनओं के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में 3318 किलोमीटर रेलमार्ग के 90 प्रतिशत का विद्युतीकरण हो चुका है, जिससे डीजल पर 1500 करोड़ प्रतिवर्ष की बचत संभावित है। इससे ट्रेनों की गति बढ़ेगी और पर्यावरण संरक्षण में भी मदद मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री ने दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) स्वीकृत करने तथा आर ब्लाक-दीघा की जमीन रेलवे द्वारा बिहार सरकार को देने के लिए भी प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रथम गणराज्य वैशाली तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह की कर्मभूमि को रेल के मानचित्र पर जोड़ने तथा इस्लामपुर-नटेश्वर नई रेल लाइन के खुलने से बौद्ध एवं जैन धर्म से जुड़े कई प्राचीन स्थल रेल से जुड़ जाएंगे। इससे बिहार में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!