गढ़वा में जादू-टोना करने के संदेह में 70 वर्षीय महिला की पीट-पीटकर हत्या

Edited By Diksha kanojia, Updated: 05 Jul, 2022 11:12 AM

70 year old woman lynched on suspicion of witchcraft in garhwa

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना चिनियां पुलिस थाने के खुरी गांव में हुई। उसने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। महिला के परिवार ने इस मामले में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया है कि पांच लोग रविवार रात करीब...

गढ़वाः झारखंड में गढ़वा जिले के खुरी गांव में ग्रामीणों ने इस संदेह में 70 वर्षीय एक महिला को पीट-पीट कर कथित तौर पर मार डाला कि वह जादू-टोना करती थी।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना चिनियां पुलिस थाने के खुरी गांव में हुई। उसने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। महिला के परिवार ने इस मामले में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया है कि पांच लोग रविवार रात करीब साढ़े आठे बजे महिला को उसके घर से कम से कम 200 मीटर दूर घसीटकर लेकर गए और लाठियों से पीट-पीटकर उसे मार डाला।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जादू-टोना करने के संदेह में किसी व्यक्ति की हत्या कर देना राज्य में एक बड़ी सामाजिक बुराई है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के अनुसार, ऐसे मामलों में 2001 और 2020 के बीच कुल 590 लोगों की मौत हुई, जिनमें ज्यादातर महिलाएं थीं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!