देवघर DC ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर का किया निरीक्षण, बसंत पंचमी पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

Edited By Khushi, Updated: 12 Feb, 2024 06:43 PM

deoghar deputy commissioner inspected baba baidyanath temple

देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया।

Deoghar: देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी विशाल सागर ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने मंदिर प्रांगण का निरीक्षण कर बसंत पंचमी को लेकर की जा रही व्यवस्था, श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा- निर्देश दिए।

साथ ही उपायुक्त ने मंदिर प्रांगण, क्यू कॉम्प्लेक्स, रूट लाइन के अलावा मंदिर के आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं कचरा उठाव लेकर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया ताकि मंदिर के आसपास के क्षेत्रों को चौबीसों घंटे स्वच्छ रखा जा सके।

बता दें कि इस साल बसंत पंचमी का त्योहार 14 फरवरी को मनाया जाएगा। देवघर में सरस्वती मंदिर मे मंदिर स्टेट और पुजारी परिवार के द्वारा सरस्वती मां की पूजा आराधना की जाएगी। देवघर में बसंत पंचमी का खास महत्व होता है। खास इसलिए क्योंकि बसंत पंचमी के दिन ही शादी से पहले का रस्म यानी तिलको उत्सव मनाया जाता है। लाखों मिथिलांचल वासी बसंत पंचमी के दिन देवघर गंगाजल लेकर पहुंचते हैं और भगवान भोलेनाथ की पूजा आराधना कर उनका तिलक चढ़ाते हैं। आम दिनों की तुलना मे उस दिन काफी ज्यादा भीड़ होती है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!