Jharkhand News... आज BJP सभी जिलों के SP कार्यालय और थाना के समक्ष करेगी पुतला दहन कार्यक्रम

Edited By Khushi, Updated: 24 Aug, 2024 11:50 AM

today bjp will organize effigy burning program in front of sp offices

भाजयुमो की आक्रोश रैली के दौरान राज्य सरकार की तानाशाही के खिलाफ आज यानी 24 अगस्त को सभी जिलों के एसपी कार्यालय और सभी थाना के समक्ष राज्य सरकार का पुतला दहन कार्यक्रम करने का निर्णय भाजपा ने लिया है।

रांची: भाजयुमो की आक्रोश रैली के दौरान राज्य सरकार की तानाशाही के खिलाफ आज यानी 24 अगस्त को सभी जिलों के एसपी कार्यालय और सभी थाना के समक्ष राज्य सरकार का पुतला दहन कार्यक्रम करने का निर्णय भाजपा ने लिया है। प्रदेश पार्टी कार्यालय में इस संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आज का दिन हमेशा के लिए काला अध्याय के रूप में दर्ज हो गया है। वर्तमान की राज्य सरकार की असफलता और वादाखिलाफी के खिलाफ खासकर युवाओं से जुड़े 5 लाख नौकरी, बेरोजगारी भत्ता, संविदा कर्मियों के स्थायीकरण सहित हुई परीक्षाओं में धांधली को लेकर सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर भाजपा के आह्वान पर आक्रोश रैली की गई थी।

अमर कुमार बाउरी ने कहा कि आप लोगों ने देखा कि कैसे कल से ही राज्य में पाकुड़, साहेबगंज, गोड्डा, देवघर, पलामू, गिरिडीह, सिंहभूम सहित सभी जिले से आने वाले कार्यकर्ताओं को रास्ते और थानों में रोका गया। पूरे राज्य में ऐसी बैरिकेडिंग की गई मानो कोई नागरिक नहीं आ रहे बल्कि आतंकवादियों का प्रवेश हो गया है। राज्य सरकार के इशारे पर पुलिस ने जो किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मोरहाबादी मैदान के आसपास कंटीले तारों से घेराबंदी की गई। उन्होंने कहा कि झारखंड में ऐसा पहले कभी नहीं देखा गया होगा कि निहत्थे लोगों द्वारा किसी भी शांतिपूर्ण प्रदर्शन में पुलिस द्वारा ऐसा किया होगा। लोगों को जलियांवाला बाग जैसा कांड याद आ गया। पुलिस ने सरकार के इशारे पर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के भाषण के दौरान ही शांतिपूर्ण भीड़ के भीतर गोले बरसाए। यह साफ दिखलाता है कि सरकार अराजकता फैलाना चाहती थी।

अमर कुमार बाउरी ने कहा कि ये चाहते थे कि कोई ऐसी घटना हो जाए कि जलियांवाला बाग जैसा कांड यहां दोहरा दिए जाए। भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह अनुशासित रहे। कई जहरीले गैस छोड़े गए, जो आतंकवादियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। बहुतों को चोट लगी है। इस पूरे प्रकरण और इसमें पुलिस की भूमिका को लेकर बाबूलाल मरांडी ने सीटिंग जज की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग की है। दूसरा पूरे प्रदेश में पुलिस ने जो अपना रवैया दिखाया है ऐसे पुलिस और सरकार के खिलाफ आंदोलन को तेज किया जायेगा। सभी जिलों के एसपी कार्यालय और सभी प्रखंड के थाना के समक्ष सरकार का पुतला दहन का कार्यक्रम किया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!