भाकपा माले ने शुरू की ‘बदलो बिहार-न्याय यात्रा', दीपांकर भट्टाचार्य ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

Edited By Ramanjot, Updated: 17 Oct, 2024 11:42 AM

cpi ml started  badlo bihar nyay yatra

भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने नवादा में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “बदलो बिहार-न्याय यात्रा भूमिहीनों के लिए पक्के मकान, किसानों के लिए एमएसपी, युवाओं के लिए रोजगार, ग्रामीण विकास, भारतीय संविधान...

पटना: बिहार में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा)- मार्क्सवादी लेनिनवादी (माले) ने सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार की कई मोर्चों पर कथित विफलताओं के खिलाफ बुधवार को राज्यव्यापी ‘बदलो बिहार-न्याय यात्रा' शुरू की। भाकपा माले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' का एक घटक दल है। 

PunjabKesari

भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने नवादा में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “बदलो बिहार-न्याय यात्रा भूमिहीनों के लिए पक्के मकान, किसानों के लिए एमएसपी, युवाओं के लिए रोजगार, ग्रामीण विकास, भारतीय संविधान और लोकतंत्र को बनाए रखने के साथ-साथ अन्य मांगों को लेकर शुरू की गई है।” ‘बदलो बिहार-न्याय यात्रा' 25 अक्टूबर तक जारी रहेगी। भट्टाचार्य ने कहा, “शहर और कस्बे के सभी निवासियों को किफायती आवास, पीने योग्य पानी, स्वच्छता सुविधाएं और नागरिक सुविधाओं तक समान पहुंच होनी चाहिए। राष्ट्रीय स्तर पर जाति जनगणना होनी चाहिए और उसके आधार पर आरक्षण का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए।” उन्होंने कहा कि बिहार में जारी भूमि सर्वेक्षण नीतीश कुमार सरकार द्वारा गरीबों को उनकी जमीन से बेदखल करने का एक प्रयास है।

PunjabKesari

भट्टाचार्य ने सत्तारूढ़ सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार उन गरीबों को निशाना बना रही है जो पीढ़ियों से अपनी जमीन पर रह रहे हैं। हम सरकार से आग्रह करते हैं कि इस प्रक्रिया को तुरंत बंद किया जाए और अगली बार जब भी सरकार इसे शुरू करने की योजना बनाएगी, तो उसे पहले गरीबों को यह गारंटी देनी होगी कि प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें जमीन मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि बिहार सरकार को राज्य के लोगों की समस्याओं की कोई चिंता नहीं है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!