अचानक सरकारी स्कूल पहुंचे कटिहार के DM... भोजन की गुणवत्ता जांचने के लिए जमीन पर बैठ चखा Mid Day Meal

Edited By Nitika, Updated: 27 May, 2022 02:00 PM

dm of katihar suddenly visited the government school

बिहार के कटिहार जिले के ज़िलाधिकारी उदयन मिश्रा एक अलग अंदाज में नजर आए। पूरा माजरा सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे मध्यान भोजन योजनाओं की जमीनी हकीकत का हैं, जहां डीएम उदयन मिश्रा सरकारी स्कूल के औचक निरीक्षण करने के लिए स्कूल...

 

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले के ज़िलाधिकारी उदयन मिश्रा एक अलग अंदाज में नजर आए। पूरा माजरा सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे मध्यान भोजन योजनाओं की जमीनी हकीकत का हैं, जहां डीएम उदयन मिश्रा सरकारी स्कूल के औचक निरीक्षण करने के लिए स्कूल पहुंचे। उन्होंने एमडीएम की गुणवत्ता की पड़ताल के साथ-साथ बच्चों के साथ जमीन पर बैठ भोजन का स्वाद चखा।
PunjabKesari
दरअसल, कटिहार के कोढ़ा प्रखंड के रौतारा इलाके की हैं, जहां जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा और अधिकारियों का दल सरकारी विद्यालयों में राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे एमडीएम की जमीनी हकीकत जानने पहुंचा। इस मौके पर जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने किचेन सहित अन्य जगहों पर घूम-घूमकर बातों का जायजा लिया और एमडीएम की गुणवत्ता की पड़ताल के साथ बच्चों के साथ जमीन पर बैठ भोजन का स्वाद भी चखा। डीएम के मध्यान भोजन के गुणवता जांच का यह अंदाज देख सभी शिक्षक भौचक रह गए। वहीं जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर इस तरह का निरीक्षण किया जा रहा हैं।
PunjabKesari
बता दें कि कटिहार डीएम उदयन मिश्रा का बच्चों के साथ एमडीएम के स्वाद चखने का यह अंदाज भले ही काफी लोकप्रिय हो रहा हों लेकिन सुदूर ग्रामीण इलाके के स्कूलों में बच्चों के निवाले की गुणवत्ता की भी जाँच होनी चाहिए, जहां समय-समय पर शिकायतें आती रहती हैं। आज भी सुदूर ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलना आम बात है।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!