PM मोदी का विपक्ष पर हमला- UP में ‘‘डबल-डबल'' युवराज का जो हुआ, वही हाल बिहार में भी होगा

Edited By Ramanjot, Updated: 01 Nov, 2020 12:05 PM

pm modi s attack on opposition

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ ‘‘डबल इंजन'''' की सरकार है तो दूसरी तरफ ‘‘डबल-डबल युवराज'''' है और जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में ‘‘डबल-डबल...

छपराः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ ‘‘डबल इंजन'' की सरकार है तो दूसरी तरफ ‘‘डबल-डबल युवराज'' है और जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में ‘‘डबल-डबल युवराज'' का हुआ, वही बिहार में होगा, खासकर जंगलराज के युवराज का।

मोदी ने यहां एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं। उनमें से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘डबल इंजन वाली राजग सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।'' उत्तर प्रदेश चुनाव का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि तीन-चार साल पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी ‘‘डबल-डबल युवराज'' बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘वहां के एक युवराज अब जंगलराज के युवराज से मिल गए हैं। उत्तर प्रदेश में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही बिहार में होगा।'' ‘‘डबल-डबल युवराज'' कहकर मोदी परोक्ष रूप से उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान साथ रहे राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे थे। वहीं, बिहार में ‘‘डबल-डबल युवराज'' के माध्यम से उन्होंने तेजस्वी यादव और राहुल गांधी पर निशाना साधा।

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में राजद, कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन का मुकाबला भाजपा, जदयू, हम पार्टी और वीआईपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से है। बिहार चुनाव में राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा और कांग्रेस का गठबंधन था। प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान ‘मोदी मोदी' और ‘जय श्रीराम' के नारे भी लगे। कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ बिहार के लोगों की भावनाओं को ये लोग कभी समझ नहीं सकते। ये अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं। उन्हें न बिहार से कोई लेना-देना है और न बिहार की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना है।''

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!