CM Nitish ने की ‘समाधान यात्रा' की शुरुआत तो BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर गरमाई सियासत, पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

Edited By Swati Sharma, Updated: 06 Jan, 2023 07:26 AM

read 10 big news of bihar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "समाधान यात्रा" आज पश्चिम चंपारण के दरूआबाड़ी से शुरू हो गई है। इस दौरान उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की। वहीं बीएसएससी सीजीएल 3 के परीक्षार्थी पेपर लीक को लेकर तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग लगातार कर...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "समाधान यात्रा" आज पश्चिम चंपारण के दरूआबाड़ी से शुरू हो गई है। इस दौरान उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की। वहीं बीएसएससी सीजीएल 3 के परीक्षार्थी पेपर लीक को लेकर तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग लगातार कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन के दौरान बुधवार को पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई। इस घटना के बाद बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...

Nitish Kumar ने पश्चिम चंपारण से की ‘समाधान यात्रा' की शुरुआत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "समाधान यात्रा" आज पश्चिम चंपारण के दरूआबाड़ी से शुरू हो गई है। इस दौरान उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की। साथ ही विभिन्न स्पॉट पर योजनाओं का निरीक्षण किया। वहीं सीएम ने कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया है।

BSSC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज को लेकर पक्ष-विपक्ष आमने सामने
बीएसएससी सीजीएल 3 के परीक्षार्थी पेपर लीक को लेकर तीनों पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग लगातार कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन के दौरान बुधवार को पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई। इस घटना के बिहार में सियासी बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।इस पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह तो होता रहता है। पहली बार ऐसा थोड़ी ही है कि देश और प्रदेश में छात्रों पर लाठीचार्ज हुआ हो। हमको मालूम नहीं कि कहां लाठीचार्ज हुआ है। 

बिहार में "समाधान यात्रा" से पहले 13 यात्रा कर चुके हैं CM नीतीश कुमार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा पश्चिम चंपारण के दरूआबाड़ी से शुरू हो गई है। इस यात्रा में नीतीश कुमार  योजना से संबंधित क्षेत्र का भ्रमण करेंगे और चिन्हित समूहों के साथ बैठक करेंगे। साथ ही जिलास्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। वहीं नीतीश कुमार की यह 14वीं यात्रा है। वह इससे पहले 13 यात्राएं कर चुके हैं।

बिहार में मार्च तक 1 लाख लोगों का मुफ्त में होगा मोतियाबिंद का ऑपरेशन
बिहार में इस साल मार्च तक एक लाख लोगों का मुफ्त में मोतियाबिंद का ऑपरेशन होगा। दरअसल, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को इसकी घोषणा की है। इससे उन लोगों को लाभ मिलेगा जो पैसों की कमी के चलते मोतियाबिंद ऑपरेशन नहीं करा पा रहे हैं। 

बेगूसराय में 16 आदमखोर कुत्तों का किया गया एनकाउंटर
बिहार के बेगूसराय जिले में वन विभाग के द्वारा 16 आदमखोर कुत्तों का एनकाउंटर किया गया है। दरअसल, इन आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा था। यह कुत्ते अब तक 25 लोगों को नोंचकर घायल कर चुके थे, जिसमें 6 लोग की मौत भी हो चुकी है।

लालू यादव के एजेंडे पर काम कर रहे सुधाकर व जगदानंद सिंहः सुशील मोदी
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर कहा कि पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के एजेंडे पर काम कर रहे हैं इसलिए मुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल के बावजूद उनपर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। 

कांग्रेस MLA अजीत शर्मा को 1 साल की जेल
बिहार में भागलपुर जिले की एक अदालत ने धायक एवं कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा और अन्य छह को एक साल के कारावास के साथ ही एक हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। दरअसल, यह मामला इशाकचक थाना क्षेत्र में तीन नवंबर 2020 को दर्ज हुआ था। कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा सहित सात लोगों पर चुनाव कार्य को बाधित करने का आरोप लगा था। 

CM की "समाधान यात्रा" पर मोदी का हमला
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समाधान यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। उनकी इस यात्रा पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार इसलिए यात्रा पर निकल रहे हैं कि उन्हें तुरंत कुर्सी न छोड़नी पड़े।

मुजफ्फरपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाईः ट्रक से बरामद की 1 करोड़ की विदेशी शराब
बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है। मध निषेध विभाग पटना और मुजफ्फरपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कारवाई कर एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। साथ ही मौके से ट्रक के ड्राइवर समेत तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

CM Nitish का निर्देश- स्पीडी ट्रायल के लिए करें विशेष प्रयास ताकि कमजोर वर्ग को ससमय मिल सके न्याय
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पुलिस महानिदेशक को अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम के तहत अधिसूचित कार्यों की समीक्षा करने का निर्देश दिया हुए कहा कि स्पीडी ट्रायल के लिए विशेष प्रयास करें ताकि समाज के कमजोर वर्ग के सभी व्यक्तियों को ससमय न्याय मिल सके। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!