बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 की स्वीकृति का इन भोजपुरी सितारों ने किया स्वागत, बताया गेम-चेंजर

Edited By Swati Sharma, Updated: 20 Jul, 2024 02:36 PM

these bhojpuri stars were thrilled with this decision of cm nitish

बिहार की फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए "बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024" को राज्य मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इस निर्णय का भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन, अवधेश मिश्रा, विनय आनंद और अक्षरा सिंह ने गर्मजोशी से स्वागत किया है।

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार की फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए "बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024" को राज्य मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इस निर्णय का भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन, अवधेश मिश्रा, विनय आनंद और अक्षरा सिंह ने गर्मजोशी से स्वागत किया है।

इस नीति से अब बिहार में भी अनुदान मिलेगा: रवि किशन
रवि किशन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 के लिए बिहार सरकार को धन्यवाद। इस नीति से अब बिहार में भी अनुदान मिलेगा। इससे लोकल कलाकारों को बहुत काम मिलेगा। बिहार में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मुझे बिहार ने ही सुपर स्टार बनाया था। इसकी मांग हम 2005 से कर रहे थे। यह खुशी की बात हैं कि बिहार सरकार ने बहुत महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। बिहार के कलाकारों के साथ-साथ बिहार के अद्भुत शूटिंग स्थलों को टूरिज्म के रूप में बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी का आभार और भोजपुरी, हिंदी व अन्य इंडस्ट्री के मेकर्स का स्वागत है। भोजपुरी इंडस्ट्री इन दिनों जिस कमजोर दौर से गुजर रही है, उसको बल मिलेगा। सबसे ज्यादा अनुदान बिहार में मिलेगा। इससे अच्छी खबर क्या हो सकती है... जय हो।

विनय आनंद ने भी इस पहल की सराहना की
वहीं, अवधेश मिश्रा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कदम है जो बिहार की फिल्म इंडस्ट्री को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। इस नीति से न केवल स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा मिलेगा बल्कि बिहार में फिल्म निर्माण को भी प्रोत्साहन मिलेगा। मैं मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल को धन्यवाद देता हूं। विनय आनंद ने भी इस पहल की सराहना की और कहा कि बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 से राज्य में फिल्म निर्माण की संभावनाएं और बेहतर होंगी। इससे स्थानीय कलाकारों और तकनीशियनों को भी काम के अधिक अवसर मिलेंगे। राज्य  की इकोनॉमी बढ़ेगी। इसके अलावा ऐतिहासिक और पुराने लोकेशन पर शूटिंग होगी, जिस वजह से हमारे बिहार की चर्चा पूरे विश्व में होगी तो पर्यटन का द्वार खुलेगा। हमारी तमन्ना थी कि यह नीति बने, जो अब होता दिख रहा है। यह निर्माता निर्देशकों को भी अच्छी फिल्में बनाने के प्रोत्साहित करेगा। इसके लिए मैं बिहार सरकार के साथ कला, संस्कृति एवं युवा विभाग को भी धन्यवाद देता हूं।

अक्षरा सिंह ने इस नीति को बताया गेम-चेंजर
अक्षरा सिंह ने इस नीति को गेम-चेंजर बताया और कहा कि बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 को मंजूरी मिलना, बिहार के कलाकारों के लिए बड़ा अवसर लेकर आया है। फिल्म नीति के जरिए फिल्म कलाकारों को बिहार में शूटिंग करने का अवसर मिल रहा है। इससे स्थानीय कलाकारों को भी काम मिलेगा। इससे पौराणिक और ऐतिहासिक लोकेशन को भी ज्यादा से ज्यादा एक्सपोज मिलेगा, जो पूरे विश्व में लोकप्रिय और प्रशंसनीय है। मैं जमाने से इस दिन का इंतजार कर रही हूं। इसके लिए कला संस्कृति एवं युवा विभाग और बिहार सरकार को साधुवाद। साथ ही सभी कलाकारों को हार्दिक शुभकामनाएं।



 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!