​Lok Sabha Elections 2024: गया सीट पर मतदान की प्रक्रिया शुरू, पहले वोटर गोपाल प्रसाद अग्रवाल ने डाला वोट

Edited By Swati Sharma, Updated: 19 Apr, 2024 08:26 AM

voting process started on gaya seat

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में बिहार की गया सीट पर मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जिले के 9 विधानसभा में चुनाव पहले फेज में हो रहे हैं। गया टाउन विधानसभा के महावीर इंटर महाविद्यालय में युवा मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां पर पहले वोटर...

गया(अभिषेक कुमार सिंह): लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में बिहार की गया सीट पर मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। जिले के 9 विधानसभा में चुनाव पहले फेज में हो रहे हैं। गया टाउन विधानसभा के महावीर इंटर महाविद्यालय में युवा मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां पर पहले वोटर गोपाल प्रसाद अग्रवाल ने वोट डाला। उनके संग उनकी पत्नी रीना देवी ने भी वोट डाला।

PunjabKesari

'एक बार फिर चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी बने प्रधानमंत्री'
बता दें कि गया महावीर कॉलेज मतदान केंद्र पर शांति वातावरण में समय पर वोट देने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। मतदाताओं ने बताया कि लोकतंत्र के महापर्व में अपनी हिस्सेदारी निभा रहे हैं। विकास के मुद्दे पर चुनाव किए हैं। एक बार फिर चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने ताकि जो उन्होंने ने वादा किए हैं, उसे पूरा करें। हमारे मत ​की अहमियत है, जिससे अपने मत प्रयोग कर अपने जिले और देश में विकास की गति तेजी से बढ़े।

PunjabKesari

पहली बार 32 हजार से अधिक युवा करेंगे मतदान
गौरतलब हो कि गया संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा में मतदान पूर्वाह्न 7 से लेकर 6 बजे अपराह्न तक होंगे, जिसमें गया टाउन, वजीरगंज, बेलागंज विधानसभा में शामिल हैं। गया जिले में 9 विधानसभा में मतदान होंगे, जिनमें मतदाताओं की संख्या 30 लाख 57 हजार 738 है, जिनमें पुरुष मतदाता 15 लाख 89 हजार 381 हैं। वही महिला मतदाता 14 लाख 68 हजार 308 हैं, जबकि 49 अन्य मतदाता हैं। पहली बार 18 से 19 वर्ष के आयु वाले 32 हजार 478 मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!