Bihar News: रेलवे में नौकरी लगते ही प्रेमिका से तोड़ा रिश्ता तो लड़की वालों ने करवाया पकड़ौआ विवाह

Edited By Harman, Updated: 16 Oct, 2024 04:37 PM

bihar news the girl s family arranged a forced marriage

बिहार में पकड़ौआ विवाह का एक और मामला सामने आया है। दरअसल, रेलवे में नौकरी लगते ही एक प्रेमी ने प्रेमिका से रिश्ता तोड़ा दिया तो रिश्तेदारों ने जोर-जबरदस्ती से उसकी शादी लड़की से करवा दी।

समस्तीपुर: बिहार में पकड़ौआ विवाह का एक और मामला सामने आया है। दरअसल, रेलवे में नौकरी लगते ही एक प्रेमी ने प्रेमिका से रिश्ता तोड़ा दिया तो रिश्तेदारों ने जोर-जबरदस्ती से उसकी शादी लड़की से करवा दी। 

सरकारी नौकरी लगते ही प्रेमिका को भूला
मिली जानकारी के अनुसार, पूरा मामला समस्तीपुर के विद्यापति धाम मंदिर का है। लड़के की पहचान समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चकसिकंदर गांव निवासी प्रमोद कुमार सहनी के रूप में हुई है। लड़का रेलवे में चतुर्थवर्गीय कर्मी के रूप में कार्यरत है। लड़की की पहचान समस्तीपुर जिले के ही हलई थाना अंतर्गत दरवा (अकौना) गांव निवासी रौशनी कुमारी के रूप में हुई है। लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दोनों के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। नौकरी लगने से पहले युवक रोशनी से विवाह करने के लिए तैयार था, परंतु रेलवे में नौकरी मिलने के बाद वह शादी की बात से पलट गया। कभी दहेज में 10 लाख रुपए दहेज की मांग करता था तो कभी बुलेट की डिमांड करता। फिर कभी शादी के लिए इंकार कर देता। इसके बाद लड़की ने लड़के को मिलने के विद्यापति धाम मंदिर में बुलाया, जहां पहले से दुल्हन के भेष में तैयार प्रेमिका का उसके प्रेमी प्रमोद कुमार सहनी के साथ परिजनों ने पकड़ौआ विवाह करा दिया।

मेरी धोखे से जबरन शादी करवाई गई: युवक 
वहीं, लड़की के परिजनों द्वारा लगाए सारे आरोपों को नकारते हुए युवक ने कहा उसकी धोखे से जबरन शादी करवाई गई है। दोनों पहले से ही रिश्तेदार हैं। लड़की ने मिलने के लिए विद्यापति धाम मंदिर में बुलाया, जहां पहले से दुल्हन के भेष में तैयार लड़की बैठी हुई थी और परिजनों ने जोर-जबरदस्ती से उसका पकड़ौआ विवाह करा दिया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!