"नमो-नीतीश की जोड़ी से और तेज होगा देश व बिहार का विकास, कई नए कीर्तिमान बनेंगे"- JDU

Edited By Ramanjot, Updated: 07 Jun, 2024 09:58 AM

namo nitish duo will accelerate development of country and bihar jdu

जदयू प्रवक्ता ने बिहार के हित में नमो-नीतीश के कामों को गिनाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद)-कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय 2004-14 तक बिहार को 2 लाख 4 हजार करोड़ की राशि दी गई थी, जिसमें से अधिकांश इनके घोटालों और कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गए,...

पटना: जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन (Rajeev Ranjan) ने गुरुवार को कहा कि लोगों ने नमो-नीतीश पर विश्वास जता कर एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि उन्हें वंशवाद नहीं बल्कि विकास पसंद है। रंजन ने कहा कि लोग जानते हैं कि नमो-नीतीश जैसे राजनेताओं के लिए राष्ट्र और जनता प्रथम है। दोनों के सुशासन में देश और राज्य में हुए क्रांतिकारी बदलावों से भी सभी परिचित हैं। इसलिए सभी को विश्वास है कि नमो-नीतीश की जोड़ी से देश और बिहार का और तेज गति से विकास होगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के तीसरे कार्यकाल में कई नए कीर्तिमान बनेंगे और पुराने ध्वस्त होंगे।

जदयू प्रवक्ता ने बिहार के हित में नमो-नीतीश के कामों को गिनाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद)-कांग्रेस की केंद्र सरकार के समय 2004-14 तक बिहार को 2 लाख 4 हजार करोड़ की राशि दी गई थी, जिसमें से अधिकांश इनके घोटालों और कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गए, वहीं नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद बिहार को 7 लाख करोड़ से अधिक यानी यूपीए काल से 3 गुणा ज्यादा की राशि प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त मोदी सरकार ने 2015 में बिहार की आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए 1.25 लाख करोड़ का विशेष पैकेज भी दिया। रंजन ने कहा कि 9500 करोड़ रुपए की लागत से बरौनी में एचयूआरएल के उर्वरक संयत्र की स्थापना की गई। साथ ही मुद्रा, प्रधानमन्त्री आवास, किसान सम्मान निधि और उज्ज्वला जैसी योजनाओं का लाभ भी बिहार वासियों को जम कर मिला। उन्होंने कहा कि इसी तरह नीतीश कुमार ने प्रदेश से राजद-कांग्रेस के जंगलराज का खात्मा कर विकास की नई धारा की शुरुआत की।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि 2004-05 की तुलना में राज्य का बजट दस गुणा अधिक हो चुका है। नीतीश की नीतियों से ही आज बिहार की 10.64 की विकास दर से देश का तीसरा सबसे तेजी से विकास करने वाला राज्य बना हुआ है। यह देश की विकास दर से भी तेज है। राजद-कांग्रेस के कुशासन में बिहार की प्रति व्यक्ति आय 14 हजार रुपए सालाना थी, वह नीतीश कुमार के सुशासन में बढ़कर 54 हजार रुपए से अधिक हो चुकी है। यदि राजद-कांग्रेस का जंगलराज नहीं होता तो यह 95 हजार से अधिक रहता। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!