NICE 2024: ऑनलाइंड राउंड ‘C’ में प्रतिभागियों का हुजूम, कई पूर्व विजेता चमके; दिल्ली के विज्जवल एकबोटे बने राष्ट्रीय विजेता

Edited By Mamta Yadav, Updated: 01 Jul, 2024 08:40 PM

nice 2024 online round c saw a huge crowd of participants

नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (नाइस) 2024 के तीसरे ऑनलाइन राउंड "सी" में अभी तक की सबसे प्रभावी प्रतिस्पर्धा दर्ज हुई। रविवार को crypticsingh.com पर आयोजित प्रतियोगिता में कई पूर्व विजेताओं ने बेहतर प्रदर्शन के दम पर ना केवल अपने कुल अंक...

Patna News: नेशनल इंटर कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (नाइस) 2024 के तीसरे ऑनलाइन राउंड "सी" में अभी तक की सबसे प्रभावी प्रतिस्पर्धा दर्ज हुई। रविवार को crypticsingh.com पर आयोजित प्रतियोगिता में कई पूर्व विजेताओं ने बेहतर प्रदर्शन के दम पर ना केवल अपने कुल अंक सुधारे बल्कि राष्ट्रीय, क्षेत्रीय, शहर स्तरीय और शीर्ष-100 की लीडरबोर्ड में भी धाक जमाई।

प्रतिभागियों के लिए 1-1 अंक बना कीमती
राष्ट्रीय श्रेणी के शीर्ष तीन विजेता मात्र 1-1 अंक से एक दूसरे से पीछे रहे। सबसे तेज सटीक जवाब देते हुए इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, दिल्ली की छात्र विज्जवल एकबोटे राष्ट्रीय विजेता बने। इसी के साथ उन्होंने सीधे नेशनल राउंड में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। उल्लेखनीय है कि नाइस 2024 के प्रैक्टिस राउंड में वे राष्ट्रीय स्तर पर दूसरे स्थान पर थे। कॉन्टेस्ट में लगातार बेहतर होता उनका प्रदर्शन  क्रॉसवर्ड पर उनकी मजबूत होती पकड़ और लगन को दर्शाता है। वहीं, बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस-पिलानी के हैदराबाद कैंपस की छात्रा वी कृष्ण साई गायत्री ने देशभर में दूसरा स्थान हालिस किया है। इससे पहले आयोजित प्रतियोगिता के "एन" राउंड में वह साउथ जोन की विजेता भी रह चुकी हैं। वहीं, ग्वालियर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी-इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के आयुष साह ने तीसरा पायदान हासिल किया है।

हर्षुल सागर खिताब बचाए रखने में कामयाब, मंझे क्रॉसवर्ड खिलाड़ियों से सजी जोनल लिस्ट
पांच में से करीब चार जोन के विजेता प्रतियोगिता के पूर्व राउंड में भी अपना लोहा मनवा चुके हैं। आईआईटी दिल्ली के हर्षुल सागर लगातार दूसरी बार नॉर्थ जोन के विजेता बने हैं। वहीं, आईआईटी खड़गपुर की आदित्री वैभव ने अपने टैलेंट के दम पर ईस्ट-जोन विजेता का तमगा दोबारा हासिल किया है। इससे पहले वह प्रैक्टिस राउंड में भी जोनल विनर रही थीं। गोवा डेंटल कॉलेज की समृद्धि सलगांवकर वेस्ट जोन विजेता और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, त्रिची के हरीष जी एस साउथ जोन विजेता बने हैं। बचपन से ओलंपियार्ड समेत विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज कर रहीं आईआईटी गुवाहाटी की छात्रा युक्ता मांडवकर ने नॉर्थ-ईस्ट जोन में शीर्ष स्थान हासिल किया है। संतराम इंजीनियरिंग कॉलेज, कुरनूल, आंध्र प्रदेश की एन हर्षिता "लकी विजेता" चुनी गयी हैं। राउंड- सी में शीर्ष 100 प्रतिभागियों में से लकी विजेता का चयन नाइस के आयोजकों द्वारा किया गया है।

राउंड "ई": नाइस 2024 की रेस में अव्वल आने का आखिरी मौका !
नाइस 2024 के पहले चरण के तहत निर्धारित चार ऑनलाइन राउंड्स में आखिरी राउंड "ई" का आयोजन शेष है। 7 जुलाई (रविवार) को crypticsingh.com पर सुबह 10:30 बजे से 5 बजे तक इसका आयोजन किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों के पास इस राउंड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपने कुल अंक सुधारने का आखिरी मौका है। वहीं, वे खिलाड़ी जिन्होंने अभी तक एक भी ऑनलाइन राउंड नहीं खेला है या प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है वे भी इस अवसर का लाभ उठाते हुए रविवार को आयोजित होने वाले राउंड में भाग ले सकते हैं। नाइस 2024 के लिए nice.crypticsingh.com पर नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

सीओओ, एक्सट्रा-सी अमिताभ रंजन ने बताया कि 16 जून 2024 को प्रैक्टिस राउंड के साथ नाइस 2024 का शुभारंभ हुआ। प्रतिस्पर्धा के पहले चरण में आयोजित सभी चार ऑनलाइन राउंड में मिले अंक के आधार पर लीडरबोर्ड तैयार किया जाएगा। सभी ऑनलाइन राउंड के राष्ट्रीय विजेता सीधे फाइनल राउंड में क्वालिफाई करेंगे। शेष प्रतिभागी, अंक के आधार पर जोनल और फिर फाइनल राउंड खेलेंगे। अगस्त 2024 में दिल्ली में नाइस 2024 के फाइनल राउंड का आयोजन होगा।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!