मतगणना से एक दिन पहले PM मोदी से मिले नीतीश कुमार, सियासी अटकलें हुई तेज

Edited By Ramanjot, Updated: 03 Jun, 2024 04:25 PM

nitish kumar met pm modi a day before the counting of votes

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद प्रधानमंत्री के निवास पर हुई नीतीश कुमार की मुलाकात के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन जानकार इस मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण मानते हुए इसके कई मायने निकाल रहे हैं। समझा जाता है कि...

नई दिल्ली: अठाहरवीं लोकसभा के चुनाव संपन्न होने के बाद और मतगणना से एक दिन पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के महत्वपूर्ण घटक दल जनता दल (यू) के प्रमुख तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। नीतीश कुमार दो दिन की यात्रा पर राजधानी दिल्ली पहुंचे हैं। 

बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही मुलाकात 
लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के अनुमान आने के बाद प्रधानमंत्री के निवास पर हुई नीतीश कुमार की मुलाकात के बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन जानकार इस मुलाकात को बेहद महत्वपूर्ण मानते हुए इसके कई मायने निकाल रहे हैं। समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने चुनाव और उनके अनुमानों के बारे में बात की है। इसके अलावा उन्होंने केन्द्र में राजग सरकार बनने की स्थिति में आगे की रणनीति पर भी बातचीत की है। 

BJP के किसी नेता को मिल सकती है CM पद की जिम्मेदारी
एग्जिट पोल में बिहार में राजग की स्थिति को इतना मजबूत नहीं दिखाया गया है जितनी चुनाव शुरू होने से पहले संभावना व्यक्त की जा रही थी। राजनीतिक गलियारों में इस बात की भी चर्चा चल रही है कि चुनाव परिणाम आने के बाद संभवत नीतीश कुमार को केन्द्र में मंत्री पद दिया जा सकता है और बिहार में उनकी जगह भाजपा के किसी नेता को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी जा सकती है। हालांकि अभी इस तरह की बातों की किसी भी स्तर पर किसी ने पुष्टि नहीं की है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!