बिहार की कोर्ट में अमिताभ, शाहरुख और अजय देवगन के खिलाफ याचिका दायर, जानिए वजह

Edited By Ramanjot, Updated: 20 May, 2022 10:54 AM

petition filed against amitabh shahrukh ajay devgan in bihar court

मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर उक्त याचिका में आरोप लगाया गया है कि इन अभिनेताओं के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन वस्तुओं का उपभोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है।...

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में बॉलीवुड अभिनेताओं अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और अजय देवगन के खिलाफ ‘‘गुटखा और तंबाकू के सेवन को बढ़ावा देने'' का आरोप लगाते हुए गुरुवार को एक याचिका दायर की गई।

मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी द्वारा दायर उक्त याचिका में आरोप लगाया गया है कि इन अभिनेताओं के तंबाकू उत्पादों से जुड़े विज्ञापनों ने लोगों को इन वस्तुओं का उपभोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है। राजनीतिक दिग्गजों और मशहूर हस्तियों के खिलाफ अपनी याचिकाओं के लिए चर्चा में बने रहने वाले हाशमी ने अभिनेता रणवीर सिंह को भी उन लोगों में शामिल किया है, जिन पर गुटखा और पान मसाला विज्ञापनों में शामिल होने के लिए सहमत होकर ‘अपने सिलेब्रिटी दर्जे' का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है।

हाशमी ने अपनी याचिका में पुलिस को निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया है कि अभिनेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 311, 420 और 467 और 468 के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!