नित्यानंद राय ने कहा- जन कल्याणकारी योजनाओं को घरों तक पहुंचाना PM का क्रांतिकारी कदम

Edited By Ramanjot, Updated: 31 May, 2022 05:59 PM

revolutionary step of pm to take public welfare schemes to homes nityanand

नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भागीरथ प्रयास का परिणाम है कि आज गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ घरों तक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज घर-घर तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री...

समस्तीपुरः केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जन कल्याणकारी योजनाएं एक क्रांतिकारी कदम है। राय ने मंगलवार को यहां 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अवसर पर समस्तीपुर शहर के बारह पत्थर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में प्रधानमंत्री के गरीब कल्याण सम्मेलन सह संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आज लाभार्थियों को सीधे तौर पर मिल रहा है।

नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भागीरथ प्रयास का परिणाम है कि आज गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ घरों तक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज घर-घर तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत एक लाख 88 करोड़ से अधिक की राशि किसानों के खातों मे सीधे तौर पर पहुंच रही है। राय ने कहा कि आज प्रधानमंत्री द्वारा 10 करोड़ किसानों के खातों मे 21 हजार करोड़ से अधिक की 11 वीं किस्त का हस्तांतरण करना एक क्रांतिकारी कदम है।

इस सम्मेलन मे समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राज्य सभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, विधायक बीरेंद्र कुमार, अशोक कुमार मुन्ना, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) विधान पार्षद तरुण कुमार, जिला परिषद की अध्यक्ष खुशबू कुमारी और जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के इस गरीब कल्याण सम्मेलन सह संवाद कार्यक्रम मे समस्तीपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से प्रधानमंत्री आवास एवं उज्ज्वला योजना, पोषण योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, किसान सम्मान निधि योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं के दो सौ से अधिक लाभार्थियों ने भाग लिया।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!