"हर घर नल का जल" योजना पर RJD ने सदन में उठाए सवाल, मंत्री ने कहा- सरकार करेगी समीक्षा

Edited By Ramanjot, Updated: 27 Jun, 2022 05:50 PM

rjd raised questions in the house on tap water scheme

दरअसल, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत "हर घर नल का जल" स्कीम पर सदन में सवाल जवाब हो रहा था। इसी दौरान आरजेडी के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि इस योजना में भारी गड़बड़ी हुआ है। सुनील कुमार सिंह ने तक कह दिया कि अगर इस योजना में...

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक सात निश्चय पार्ट-2 के तहत "हर घर नल का जल" योजना को लेकर बिहार विधान परिषद में जमकर बहस हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री भी सदन के अंदर मौजुद रहे, लेकिन वे विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवाल पर चुप रहे।

दरअसल, मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत "हर घर नल का जल" स्कीम पर सदन में सवाल जवाब हो रहा था। इसी दौरान आरजेडी के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने आरोप लगाया कि इस योजना में भारी गड़बड़ी हुआ है। सुनील कुमार सिंह ने तक कह दिया कि अगर इस योजना में कहीं काम हुआ होगा तो मैं वह करने के लिए बाध्य होउंगा जो सरकार में बैठे लोग कहेंगे। आरजेडी के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने विभागीय मंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि सरकार जहां चाहे चेक करा ले अगर नल जल योजना कहीं भी ठीक ढंग से चल रहा हो तो कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं। पूरे बिहार के हर पंचायत में कमोवेश सभी जगह की एक ही स्थिति है।

सदन में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब देते हुए आश्वस्त किया कि जो भी काम हुआ है उसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जनता दरबार में इससे जुड़े सैकड़ों मामले सामने आए हैं। यदि गड़बड़ी मिली तो उस पर सरकार कार्रवाई भी करेगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!