अजय मारु ने देवघर में हवाई अड्डे के निर्माण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी बधाई

Edited By Diksha kanojia, Updated: 14 Jun, 2022 06:28 PM

ajay maru congratulates pm on the construction of airport at deoghar

राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारु ने आज इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। मारु ने कहा की आने वाले समय में झारखण्ड से विमानों का परिचालन बढ़ जायगा। निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराजे सिंधिया के...

 

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को झारखण्ड के देवघर में नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन कर राज्य को एक बड़ा तोहफा देने जा रहें हैं। राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारु ने आज इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। मारु ने कहा की आने वाले समय में झारखण्ड से विमानों का परिचालन बढ़ जायगा। निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराजे सिंधिया के प्रयास से देवघर एयरपोटर् का निर्माण हो चुका है।

इससे पूर्व बिरसा मुंडा हवाई अड्डे से विमानों का परिचालन बड़ी संख्या में होता है। मारु ने उम्मीद जाहिर की है कि बोकारो में प्रस्तावित हवाई अड्डे का निर्माण शीघ्र से शीघ्र हो जायगा। उन्होंने कहा है की श्रवणी मेले के अवसर पर देवघर हवाई अड्डे का निर्माण काफी महत्वपूर्ण है। अनेक तीर्थयात्री इस हवाई अड्डे का उपयोग कर सकेंगे। मारु ने कहा कि देवघर में हवाई अड्डा बनने से बाबा नगरी शहर का पर्यटन की द्दष्टि से महत्त्व काफी बढ़ जायगा। इस हवाई अड्डा से जैसे जैसे परिचालन के लिए विमानों की संख्या बढ़ेगी वैसे वैसे बाबा का दर्शन करने वाले भक्तों की संख्या भी बढ़ेगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके द्वारा डेढ़ साल के अंदर दस लाख नौकरियां देने का निर्देश कार्मिक विभाग को देकर एक बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा की देश के सभी केंद्रीय कार्यालयों में कई पद खाली हैं इसलिए प्रधानमंत्री ने पूरी सूची मांगी है ताकि लक्ष्य के अनुसार युवकों को रोजगार दिया जा सके। उन्होंने कहा की आज वर्तमान सरकार बेरोजगारी के प्रति भी चिंतित है। और यही वजह है की उन्होंने केंद्रीय मानव संसाधन विभाग के अलग से बैठक की और रोजगार देने के सम्बन्ध में सम्बद्ध अधिकारियों को निर्देश दिया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!