ओडिशा के अध्यक्ष मिलन चंद्र महतो के नेतृत्व में AJSU में मर्ज हुई भारतीय मित्र पार्टी

Edited By Diksha kanojia, Updated: 16 Jan, 2022 11:03 AM

bharatiya mitra party merged with ajsu

इसके साथ ही ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला के कई दिग्गज नेताओं ने आज वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में आजसू का दामन थामा। आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया

रांचीः आजसू पार्टी ओडिशा पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुट गयी है। दलीय आधार पर होने वाले ओडिशा पंचायत चुनाव के लिए आजसू पार्टी व्यापक तैयारी कर रही है। इसी क्रम में आज भारतीय मित्र पार्टी, ओडिशा के प्रदेश अध्यक्ष मिलन चंद्र महतो के नेतृत्व में पूरी ओडिशा इकाई आजसू में मर्ज हो गयी।

इसके साथ ही ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला के कई दिग्गज नेताओं ने आज वर्चुअल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम में आजसू का दामन थामा। आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि सुंदरगढ़ जिला के लहसिनपारा से मिलन चंद्र महतो, बिसरा से ध्रुव चंद्र महतो एवं निशामनी महतो, तोआँगर पाली से मणि दयाल खलखो, लहसिंपारा से निरंजन होरो, ब्रह्मणितरंग राउरकेला से रामाकांत बेहरा, रवि सिंह, क्योंझर से कुशेश्वर महतो सहित सैकड़ों नेताओं एवं भारतीय मित्र पार्टी के सभी पदाधिकारी, नेता और कार्यकर्ता ने आजसू का दामन थामा।

आजसू पार्टी में शामिल होते हुए मिलन चंद्र महतो ने कहा कि आजसू पार्टी के नीति-सिद्धांतों तथा केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के कुशल नेतृत्व तथा कार्यक्षमता से प्रभावित होकर उन्होंने ओडिशा इकाई को मर्ज करने का निर्णय लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि आपसी सामंजस्य बनाकर हम ओडिशा में आजसू पार्टी को नए मुकाम पर ले जाने को द्दढसंकल्पित हैं। आजसू पार्टी ही एकमात्र पार्टी  है, जिसे जनता की जरुरतों की समझ है, लोगों के दु:ख-दर्द का एहसास है। संघर्ष से उपजी हुई पार्टी ही जनता का असल नेतृत्व कर सकती है। आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने सभी का आजसू पार्टी परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि संघर्षशील एवं लोकप्रिय नेताओं एवं उनके हज़ारों समर्थकों के पार्टी में शामिल होने से सामाजिक न्याय आंदोलन को और बल मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी ओडिशा पंचायत चुनाव में अपने प्रत्याशी देगी।

आजसू पार्टी अपने मुद्दों पर ओडिशा पंचायत चुनाव में जाएगी और उन मुद्दों को लेकर जनता को गोलबंद करेगी। मयूरभंज, क्योंझर, सुंदरगढ़ और जाजपुर जिला में पिछड़ों की आबादी भी बहुत बड़ी है, लेकिन उनकी सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक एवं शैक्षणिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। झारखंड आंदोलन में इस क्षेत्र के लोगों की भूमिका अतुल्य रही है। आजसू पार्टी  वृहत झारखंड एवं झारखण्डी मानसिकता वाले इन क्षेत्रों की जनता को वैचारिक रुप से एकजुट करते हुए, जनमत संग्रह करेगी। सभी का परिचय, स्वागत एवं कार्यक्रम का संचालन आजसू पार्टी  बुद्धिजीवी मंच के केंद्रीय उपाध्यक्ष मुकुंद चंद्र मेहता ने की। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Punjab Kings

Delhi Capitals

Match will be start at 16 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!