गिरिडीह में भारत बंद का जोरदार असर! JMM के एक गुट के युवाओं ने कई ऑटो के तोड़े शीशे, बंद रखने की दी हिदायत

Edited By Khushi, Updated: 21 Aug, 2024 02:59 PM

harat bandh had a strong impact in giridih

झारखंड में भारत बंद का जोरदार असर गिरिडीह में देखने को मिला। भारत बंद समर्थक गिरिडीह रेलवे ट्रैक पर उतर आए और उन्होंने ट्रेन को रोककर जमकर प्रदर्शन किया।

गिरिडीह: झारखंड में भारत बंद का जोरदार असर गिरिडीह में देखने को मिला। भारत बंद समर्थक गिरिडीह रेलवे ट्रैक पर उतर आए और उन्होंने ट्रेन को रोककर जमकर प्रदर्शन किया।

दरअसल, आज यानी बुधवार की सुबह सबसे पहले झामुमो के कार्यकर्ता गिरिडीह रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने गिरिडीह - मधुपुर सवारी ट्रेन के परिचालन को रोक दिया। कार्यकर्ताओं ने पटरियों पर बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके पश्चात प्रदर्शनकारियों ने बस सटैंड पहुंचकर बसों के आवागमन को अवरुद्ध किया। जेएमएम और कांग्रेस नेताओं का कुनबा अलग- अलग शहर को बंद कराने निकला। जेएमएम तीन गुटों में बंद कराते दिखे। एक गुट में शामिल कुछ युवक इस दौरान बाइक में सवार होकर निकले और शहर के कई हिस्सों का भ्रमण किया। युवकों का यही गुट पदम चौक में एक ऑटो में सवार यात्रियों को उतारने के बाद ऑटो का शीशा तोड़ दिया और ऑटो में जमकर लाठी बरसाई। शहर भ्रमण के क्रम में फुटपाथ से सब्जी दुकानों को हटाया। गुजरते हुए कई चार पहिया वाहनों को अपना निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन जब चार पहिया वाहनों में सवार लोग मरीज दिखाने का हवाला देते, तो उसे छोड़ दिया जाता। जबकि कई ऑटो और चालकों को हिदायत भी दिया कि वो सवारियों को बैठाकर न चलाए। बंद के समर्थन में उतरे कुछ युवा हाथों में डंडा लिये दुकानों, होटलों, फुटपाथ की दुकानों, छोटी वाहनों को बंद करा रहे थे।

भीम आर्मी के योगेश्वर महथा और गुलाब दास के नेतृत्व में बच्चों के साथ महिलाएं और युवा हाथ में भीम आर्मी का झंडे के साथ लाठी लिए बाजार बंद कराने निकले। बच्चे तक हाथ में डंडा लिए बंद के समर्थन में शामिल थे। शहर के कई हिस्सों में भारत बंद को लेकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता आरक्षण के मुद्दे पर वर्गीकरण के खिलाफ उच्चतम न्यायालय के आदेश का विरोध करते दिखे। वही कड़ी गर्मी में बहुजन समाज पार्टी के शिव नारायण दास भी इस दौरान अपने समर्थकों के साथ निकले और भारत बंद को लेकर बाजार बंद कराते दिखें। इधर गिरिडीह के नेशनल हाईवे और जीटी रोड में भी बंद समर्थकों का हुजूम उतरा, और मालवाहक वाहन के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया। कमोबेश, सारा दिन बाजार से लेकर सड़क सुनसान रहा। बंद को लेकर विधायक सुदिव्य कुमार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार आरक्षण पर हमला बोलती रही है। केंद्र सरकार संविधान को खत्म करने का लगातार प्रयास करती रही है। देश की व्यवस्था को तोड़ने का प्रयास किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की इस मंशा पर हम चुप बैठने वालों में से नहीं हैं।

बता दें कि बंद को कांग्रेस, आजसू और सीपीआई झारखंड राज्य परिषद ने समर्थन दिया है। बुधवार 21 अगस्त को सुबह 6 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक भारत बंद का आह्वान किया गया है। बंद के समर्थन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पलामू में आयोजित होने वाला कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अब 22 अगस्त को ‘झारखंड मुख्यमंत्री मईयां सम्मान योजना’ का शुभारंभ करने पलामू आयेंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!