Bihar By-Election 2024: एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय, 2-3 दिन में उम्मीदवारों की घोषणा करेगा गठबंधन

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Oct, 2024 01:58 PM

bihar by election seat sharing formula decided in nda

Bihar By-Election: दिलीप जायसवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "बिहार उपचुनाव पर सीटों पर फैसला हो गया है। उम्मीदवार का चयन भी हो गया है। 2-3 दिन के अंदर NDA गठबंधन एक साथ बैठकर उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।" उधर, राजनीतिक पंडितों की माने तो रामगढ़...

Bihar By-Election: बिहार विधानसभा की चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए NDA गठबंधन के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो चुका है। एनडीए द्वारा 2-3 दिन के अंदर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। इसकी जानकारी बिहार भाजपा के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल (Dilip Jaiswal) ने दी है। 

दिलीप जायसवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "बिहार उपचुनाव पर सीटों पर फैसला हो गया है। उम्मीदवार का चयन भी हो गया है। 2-3 दिन के अंदर NDA गठबंधन एक साथ बैठकर उम्मीदवार की घोषणा करेंगे।" उधर, राजनीतिक पंडितों की मानें तो रामगढ़ और तरारी पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने उम्मीदवार को उतारेगी। वहीं बेलागंज में नीतीश कुमार और इमामगंज में जीतन राम मांझी अपने प्रत्याशी उतारेंगे। 

नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू
बता दें कि बिहार की चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ़, बेलागंज और इमामगंज पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है। नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर तक है। इसके बाद 28 अक्टूबर तक नामांकन की जांच होगी। 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकते हैं। 13 नवंबर को वोटिंग और 23 नवंबर को मतगणना होगी।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!