झारखंड को 1 कैबिनेट और एक राज्य मंत्री मिलने की उम्मीद, अन्नपूर्णा देवी व चंद्रप्रकाश चौधरी मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं शामिल

Edited By Khushi, Updated: 09 Jun, 2024 02:30 PM

jharkhand is expected to get one cabinet and one minister of state

नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे है। नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में सभी की निगाहें मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने वाले लोगों की लिस्ट पर टिकी हैं। इस बीच झारखंड से भी मोदी...

रांचीः नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे है। नरेंद्र मोदी आज शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में सभी की निगाहें मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने वाले लोगों की लिस्ट पर टिकी हैं। इस बीच झारखंड से भी मोदी कैबिनेट में कई लोगों के शामिल होने की चर्चा तेज हो गयी है। ऐसा माना जा रहा है कि झारखंड से एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं।

निशिकांत दुबे और अन्नपूर्णा देवी को लेकर चर्चा काफी तेज
झारखंड में भाजपा के 8 सांसदों में सबसे अधिक चार बार सांसद चुने गए निशिकांत दुबे और कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी को लेकर चर्चा काफी तेज है। वहीं एनडीए में सहयोगी दल आजसू पार्टी के चंद्रप्रकाश चौधरी को भी राज्य मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। आजसू पार्टी चंद्रप्रकाश चौधरी को यदि कैबिनेट में मौका नहीं मिल पाता है, तो जमशेदपुर संसदीय सीट से लगातार तीसरी बार सांसद बने विद्युत वरण महतो को मौका मिल सकता है। वहीं, चुनाव हारने के बावजूद अर्जुन मुंडा या सीता सोरेन को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। अर्जुन मुंडा पिछली सरकार में जनजातीय मामलों के साथ कृषि मंत्री थे, लेकिन इस वो खूंटी लोकसभा सीट से करीब डेढ़ लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव हार गए। उधर, दुमका सीट से बीजेपी की सीता सोरेन ने जेएमएम को इस बार कड़ी टक्कर दी। संताल परगना के इलाके में प्रभाव जमाने के लिए सीता सोरेन को केंद्र सरकार में महत्वपूर्ण स्थान दिए जाने की चर्चा है।

PM आवास पहुंचीं अन्नपूर्णा देवी
बता दें कि नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन आने शुरू हो गए हैं। साथ ही साथ कई नेताओं को पीएम आवास भी बुलाया गया है। इस बीच सूत्रों के मुताबिक, कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी भी पीएम आवास पहुंचीं हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कोडरमा सांसद अन्नपूर्णा देवी को भी कैबिनेट में जगह मिल सकती है।कोडरमा सीट से विजयी अन्नपूर्णा देवी मोदी 2.0 में भी केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री थीं, ऐसे में उन्हें भी मोदी 3.0 में केंद्रीय कैबिनेट में दोबारा दायित्व सौंपा जा सकता हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!