24 मई को झारखंड दौरे पर रहेंगी राष्ट्रपति Draupadi Murmu, देखिए राष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

Edited By Khushi, Updated: 17 May, 2023 12:48 PM

president draupadi murmu will be on jharkhand tour on may 24

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) आगामी 24 मई को 3 दिन के दौरे पर झारखंड आ रही हैं। यहां आकर वह देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेगी।

Deoghar: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) आगामी 24 मई को 3 दिन के दौरे पर झारखंड आ रही हैं। यहां आकर वह देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेगी। इसके बाद वह झारखंड हाईकोर्ट के नए भवन का उद्घाटन करेंगी। उद्घाटन में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ के साथ सुप्रीम कोर्ट और अन्य उच्च न्यायालयों के लगभग 40 से अधिक जज भी शामिल होंगे।

PunjabKesari

राष्ट्रपति का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 24 मई को विशेष विमान से सुबह 7 बजे दिल्ली से रवाना होगी और 8 बज कर 55 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पहुंचेगी। यहां से वो सीधे बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचेंगी। वह करीब 1 घंटे तक मंदिर में रुकेंगी। बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद वह पहली बार यहां पूजा करने पहुंच रही हैं। मंदिर में पूजा करने के बाद वह सर्किट हाउस जाएंगी। फिर 10 बजकर 50 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट से रांची के लिए रवाना हो जाएंगी। रांची में राष्ट्रपति नए हाईकोर्ट भवन का उद्घाटन करेंगी। बताया जा रहा है कि 24 मई को राष्ट्रपति मुर्मू के सम्मान में राजभवन में रात्रिभोज का आयोजन भी किया गया है। 25 मई को राष्ट्रपति खूंटी में दिन के लगभग 11 बजे आयोजित महिला सम्मेलन में शामिल होंगी। इसका आयोजन केंद्र सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय ने किया है।

PunjabKesari

राष्ट्रपति के आगमन के लिए तैयारियां तेज
इसके बाद रांची लौट कर वह नामकुम में आयोजित ट्रिपल आईटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद 26 मई की सुबह 1 घंटे विशिष्ट जनों और परिचितों से मुलाकात करेंगी। इसके बाद लगभग 11 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगी। वहीं, राज्य में राष्ट्रपति के आगमन के लिए जिला प्रशासन लगातार तैयारियों में जुट गया है। 24 मई की सुबह बैद्यनाथ मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए 3 घंटे तक बंद रहेगा।

PunjabKesari

मुख्य सचिव ने अन्य वरीय अधिकारियों के साथ की बैठक 
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर मुख्य सचिव ने सुखदेव सिंह ने गृह सचिव और अन्य वरीय अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को राष्ट्रपति के कार्यक्रमों में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करने का निर्देश दिया। रांची, खूंटी और देवघर के डीसी को इसके लिए अलग से निर्देश भी दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!