चुनावी सभा में बोले राजनाथ- बिहार की खुशहाली के लिए मोदी-नीतीश सरकार ने मिलकर किया काम

Edited By Nitika, Updated: 21 Oct, 2020 05:04 PM

statement of rajnath singh on bihar elections

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार की तरक्की और खुशहाली के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है और अगले 5 साल के लिए केन्द्र पूरा सहयोग करेगा।

 

भागलपुरः भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार की तरक्की और खुशहाली के लिए केन्द्र और राज्य सरकार ने मिलकर काम किया है और अगले 5 साल के लिए केन्द्र पूरा सहयोग करेगा।

राजनाथ सिंह ने बुधवार को जिले के ताड़र में कहलगांव क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी पवन यादव के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से इस प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है और इससे आम जनता खुशहाली की जिंदगी जी रही है। जनता की अपेक्षाओं के अनुरूप यहां की डबल इंजन की सरकार काम करने में पीछे नहीं हटी है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश में रहनेवाले हर गरीब को पक्का मकान होना चाहिए और इसके लिए केंद्र सरकार ने सभी को मकान दिया है। यदि किसी को मकान नहीं मिल सका है तो 2022 के अंत तक सभी लोगों को पक्का मकान मिल जाएगा।

वहीं रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में पहली बार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू करते हुए दिल्ली से सीधे किसानों के खातों में छह हजार रुपये भेजे गए। इसी तरह गरीब लोगों को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है क्योंकि प्रधानमंत्री का मानना है कि अमीर तो पैसे के बल पर इलाज करवा लेते हैं लेकिन उन गरीबों को देखने वाला कोई नहीं है। सिंह ने कहा कि देश के किसी राजनेता ने कहा था कि दिल्ली से 100 पैसे गांवों में भेजता हूं लेकिन केवल 16 पैसा गांव तक पहुंच पाता है। लेकिन, हमने ऐसी व्यवस्था के खात्मे के लिए देश के हर व्यक्ति के खाते में सीधे पैसा भेजने का काम किया है। आने वाले समय में ऐसा एक भी परिवार नहीं बचेगा, जिसके बैंक खाते नहीं खुले होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!