मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से एक और बच्ची ने तोड़ा दम, राज्य में अब तक 3 बच्चों की मौत

Edited By Ramanjot, Updated: 02 Jun, 2022 02:18 PM

another girl died of fever in muzaffarpur

जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज एक बच्ची की मौत हुई है जो कि जिला मुजफ्फरपुर का पहला मामला है और अब तक इस वर्ष में तीसरी मौत AES चमकी बुखार से हो चुकी है। वहीं अब तक 45 मामले सामने आए है जिसमें अकेले...

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार AES से एक और बच्ची की मौत हो गई। वहीं बिहार में अब तक चमकी बुखार से तीन बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि 45 मामले सामने आए हैं।

जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज एक बच्ची की मौत हुई है जो कि जिला मुजफ्फरपुर का पहला मामला है और अब तक इस वर्ष में तीसरी मौत AES चमकी बुखार से हो चुकी है। वहीं अब तक 45 मामले सामने आए है जिसमें अकेले मुजफ्फरपुर के 29 केस जबकि अन्य केस दूसरे जिले के हैं। जिला प्रशासन द्वारा बीते कई माह से चमकी बुखार AES से बचाव को लेकर अभियान प्रचार प्रसार चलाया जा रहा है और लोगों को चमकी बुखार से बचाव को लेकर जानकारी दी जा रही है।

दरअसल, पहली मौत कांटी प्रखंड क्षेत्र की एक बच्ची की हुई थी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में आया। इसके पूर्व वैशाली जिले और सीतामढ़ी जिले में एक बच्चे की मौत हुई थी। वहीं बीते एक हफ्ते में AES के मामले में इजाफा हुआ है और अब 8 केस सामने आएं हैे जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!