मंत्री राम सूरत राय ने कहा- मंदिरों के नाम पर रखा जाना चाहिए मुजफ्फरपुर और सुल्तानगंज का नाम

Edited By Ramanjot, Updated: 18 Jul, 2022 10:19 AM

bihar s muzaffarpur sultanganj should be named after temples minister rai

राम सूरत राय ने ‘श्रावणी मेला'' का उद्घाटन करने के बाद अपना सुझाव साझा किया। मंदिर के पास आयोजित यह मेला सावन महीने के दौरान बड़ी संख्या में शिव भक्तों को आकर्षित करता है। मंत्री मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं, लेकिन औराई विधानसभा क्षेत्र का...

मुजफ्फरपुरः बिहार सरकार में मंत्री और भाजपा नेता राम सूरत राय ने रविवार को सुझाव दिया कि मुजफ्फरपुर शहर का नामकरण बाबा गरीबनाथ धाम के नाम पर किया जाए, जो राज्य में भगवान शिव को समर्पित सर्वाधिक प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक है। उन्होंने कहा कि सुल्तानगंज का नाम बदलकर अजगैबीनाथ शिव मंदिर के नाम पर रखा जाना चाहिए।

राम सूरत राय ने ‘श्रावणी मेला' का उद्घाटन करने के बाद अपना सुझाव साझा किया। मंदिर के पास आयोजित यह मेला सावन महीने के दौरान बड़ी संख्या में शिव भक्तों को आकर्षित करता है। मंत्री मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं, लेकिन औराई विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। मंत्री ने कहा कि वह शहर के चार कोनों में प्रवेश द्वार चाहते हैं और प्रत्येक का नाम मंदिर के नाम हो। इसके अलावा वह ‘श्रावणी मेले' के लिए ‘राज्य मेला' का दर्जा चाहते हैं।

नीतीश कुमार कैबिनेट में राजस्व और भूमि सुधार मंत्री राय का यह भी विचार है कि सुल्तानगंज का नाम बदलकर अजगैबीनाथ शिव मंदिर के नाम पर रखा जाना चाहिए। भागलपुर जिले में गंगा के किनारे स्थित सुल्तानपुर वह स्थान है, जहां से कांवड़िये तीर्थयात्री पवित्र जल एकत्र करके उसे झारखंड के देवघर स्थित बैद्यनाथ धाम में चढ़ाते हैं। इस दौरान श्रद्धालु 100 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करते हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!