मुजफ्फरपुरः Boiler Blast के पीछे मैनेजमेंट की बड़ी लापरवाही आई सामने, 6 महीने से बॉयलर में थी गड़बड़ी

Edited By Nitika, Updated: 27 Dec, 2021 01:11 PM

muzaffarpur accident happened due to negligence of management

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में फैक्ट्री के बॉयलर ब्लास्ट के पीछे एक बड़ी वजह सामने आई है। दरअसल, 6 महीने से बॉयलर में गड़बड़ी चल रही थी। वहीं शिकायत मिलने के बावजूद भी मैनेजमेंट ने बॉयलर को ठीक नहीं करवाया।

 

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में फैक्ट्री के बॉयलर ब्लास्ट के पीछे एक बड़ी वजह सामने आई है। दरअसल, 6 महीने से बॉयलर में गड़बड़ी चल रही थी। वहीं शिकायत मिलने के बावजूद भी मैनेजमेंट ने बॉयलर को ठीक नहीं करवाया।

छपरा के मृतक संदीप कुमार के चचेरे भाई पिंटू ने बताया कि पिछले 6 महीने से बॉयलर में लीकेज था। इसकी शिकायत वर्करों ने मैनेजर उदय शंकर सहित और अन्य प्रबंधन से की थी। लेकिन, इस पर कई संज्ञान नहीं लिया गया। ऐसे ही बॉयलर से काम करवाया जाता रहा, जिसकी वजह से रविवार को बॉयलर में ब्लास्ट हो गया और 7 लोगों की जान चली गई। घटना के बाद प्रबंधन से संबंधित लोग फरार हैं। वहीं पिंटू ने बताया कि संदीप काम नहीं करना चाहता था। क्योंकि उसकी ड्यूटी बॉयलर पर ही थी। वह नहीं जाता तो मशीन नहीं चलती। उसे जबरदस्ती फोन कर काम पर बुलाया गया था, जिसके बाद यह हादसा हो गया।

बता दें कि पिंटू जब वहां पहुंचा तो अंदर कई लाशें पड़ी थी। फैक्ट्री प्रबंधन से जुड़े कुछ लोग आनन फानन में सबको निकालकर गाड़ी में अस्पताल भेज रहे थे। वह भी एसकेएमसीएच पहुंच गया। वहां पर एक शव के पैर को देखकर उसने संदीप की पहचान की। संदीप शादीशुदा था और उसके 3 बच्चे भी हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!