नीतीश ने RJD से हाथ मिलाकर लालू और तेजस्वी का राजनीतिक भाग्य संवारा, BJP अध्यक्ष का दावा

Edited By Nitika, Updated: 13 Aug, 2024 08:48 AM

nitish has shaped the political fortunes of lalu and tejashwi

बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव का राजनीतिक भाग्य संवारा है इसलिए दोनों को हमेशा उनका आभारी रहना चाहिए।

 

पटनाः बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके पुत्र तेजस्वी प्रसाद यादव का राजनीतिक भाग्य संवारा है इसलिए दोनों को हमेशा उनका आभारी रहना चाहिए।

बिहार भाजपा के अध्यक्ष डॉ. दिलीप जायसवाल ने सोमवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री कुमार ने राजद से हाथ मिलाकर लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव का राजनीतिक भाग्य संवारा है। उन्होंने कहा कि यदि कुमार ने राजद से हाथ नहीं मिलाया होता तो यह पार्टी दुबारा नहीं खड़ी हो पाती। जायसवाल ने कहा कि लालू यादव और उनके बेटे ने कभी भी अपने परिवार के बाहर किसी ‘यादव' को आगे नहीं बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पूर्णिया से टिकट दिया था लेकिन लालू यादव और तेजस्वी ने उन्हें राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश की।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि तेजस्वी जल्द ही राज्यव्यापी यात्रा शुरू करने वाले हैं क्योंकि राजद का आधार वोट घट रहा है। उन्होंने कहा कि यादवों को यह एहसास हो गया है कि राजद उनके लिए कुछ नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि राजद और कांग्रेस ने मुस्लिम समुदाय के लिए कुछ नहीं किया और भाजपा से डर पैदा करके ही वे मुस्लिमों का वोट हासिल करते रहे। वहीं, दूसरी ओर भाजपा सरकार ने मुस्लिम समुदाय की स्थिति सुधारने के लिए कई कदम उठाए हैं।

वहीं डॉ. जायसवाल ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को तय समय सीमा के भीतर भूमि सर्वेक्षण पूरा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में दर्ज 60 प्रतिशत से अधिक मामले भूमि विवाद से संबंधित हैं जबकि अदालतों में लंबित मामलों की संख्या भी यही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!