पटनावासियों को मिली बड़ी सौगात, CM नीतीश ने 3 महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का किया लोकार्पण

Edited By Ramanjot, Updated: 25 Jun, 2022 10:12 AM

nitish inaugurated three important road projects

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जेपी गंगा पथ के एक हिस्से का उद्घाटन हो रहा है। जेपी के जन्मदिवस पर वर्ष 2013 के 11 अक्टूबर को इस काम की शुरुआत की गई थी। जेपी गंगा पथ फेज-1 की दूरी (दीघा से दीदारगंज) 20 किलोमीटर...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना में तीन महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण किया। नीतीश कुमार ने शुक्रवार को 3,831 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले जेपी गंगा पथ के हिस्से दीघा से पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) तक, 08.56 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित अटल पथ फेज-2 और 20 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित रेलवे ऊपरी पुल के मीठापुर छोर का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जेपी गंगा पथ के एक हिस्से का उद्घाटन हो रहा है। जेपी के जन्मदिवस पर वर्ष 2013 के 11 अक्टूबर को इस काम की शुरुआत की गई थी। जेपी गंगा पथ फेज-1 की दूरी (दीघा से दीदारगंज) 20 किलोमीटर है, जिसका एक हिस्सा बनकर तैयार हुआ है। इसके फेज-1 के शेष हिस्से का निर्माण कार्य अगले साल के अंत तक यानी वर्ष 2024 के शुरुआत में बनकर पूरे तौर पर तैयार हो जाएगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि अटल पथ फेज-2 का भी लोकार्पण हो चुका है। अब अटल पथ को जेपी गंगा पथ से भी जोड़ दिया गया है। गांधी मैदान एवं पीएमसीएच तक अब लोग काफी कम समय में पहुंच सकेंगे। जेपी गंगा पथ से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि शेष काम तेजी से पूर्ण हो। अब नदी का किनारा काफी सुंदर दिखने लगा है, इससे पर्यटन का भी विकास होगा।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!