नौकरी के लिए लोगों को बिहार से बाहर न जाना पड़े, ऐसी नीतियां बना रहेः नीतीश कुमार

Edited By Ramanjot, Updated: 13 Oct, 2020 10:10 AM

people do not have to go out of bihar for jobs keep such policie

बिहार में सत्ताधारी जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के चुनावी प्रचार अभियान की सोमवार शाम को शुरूआत की। इस मौके पर नीतीश ने कहा कि हमारे लोगों को नौकरी के लिए बिहार से...

पटनाः बिहार में सत्ताधारी जदयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी पार्टी के चुनावी प्रचार अभियान की सोमवार शाम को शुरूआत की। इस मौके पर नीतीश ने कहा कि हमारे लोगों को नौकरी के लिए बिहार से बाहर न जाना पड़े, ऐसी नीतियां बना रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छह जिलों के 11 विधानसभा क्षेत्र में निश्चय संवाद के जरिए चुनावी अभियान की शुरूआत के दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि उनका लक्ष्य काम करना है न कि प्रचार करना। उन्होंने कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है। अपनी सरकार द्वारा आपदा के समय में किए गए कार्यों का उल्लेख करते राजद पर प्रहार करते हुए नीतीश ने सवाल किया कि हम लोगों द्वारा किए गए कार्यों से पहले कोई आपदा को कुछ समझता था? आपदा पीड़िटों के लिए कभी कोई मदद की गई थी?

नीतीश ने बीते 15 साल में हुए विकास का जिक्र करते हुए कहा कि आज बिहार की विकास दर दोहरे आंकड़े में है। लोगों की जीवनशैली बदली है। गरीबी कम हुई है। प्रति व्यक्ति आय बढ़ी है। उन्होंने कहा कि लोग तरह-तरह की बात करते हैं। लोग पूछते हैं कि बिहार में बड़े उद्योग-धंधे क्यों नहीं है..तो हम बता दें कि हमलोगों ने बहुत कोशिशें की हैं और आगे के लिए भी बहुत सी नीतियां बनाई हैं कि हमारे लोग जो बाहर जाते हैं उन्हें यहीं काम करने की सुविधा मिले।

विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए नीतीश ने कहा, ''हमारी सरकार ने दलितों की हत्या होने पर परिवार वालों को नौकरी देने का प्रावधान किया है, कुछ लोग इसके बारे में भी बोल रहे थे। अरे भाई कमाल की बात है, देश के कानून के तहत जो प्रावधान है उसके तहत हमलोगों ने नियम बना दिया।'' उन्होंने अपनी सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के लिए किए गए कार्यों की चर्चा और प्रदेश की पिछली राजद सरकार पर प्रहार करते हुए कहा, ''लोग बात करते हैं, वोट ले लेते हैं लेकिन किया क्या? हम वोट की चिंता नहीं करते, सेवा ही हमारा धर्म है, सबकी सेवा करते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!