"दलितों, पिछड़ों और SC-ST के हितों पर कुठाराघात नहीं होने देगी मोदी सरकार"-मंत्री जनक राम

Edited By Ramanjot, Updated: 11 Aug, 2024 11:15 AM

statement of minister janak ram

बिहार के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जनक राम में शनिवार को पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एससी-एसटी कोटे में क्रीमी लेयर लागू नहीं करने के फैसले पर कहा, ‘‘हम इसका स्वागत करते हैं।...

पटना: बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अनुसूचित जाति (एससी)-अनुसूचित जनजाति (एसटी) के आरक्षण में क्रीमी लेयर लागू नहीं करने के केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के निर्णय पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार दलितों, पिछड़ों और एससी-एसटी के हितों पर कुठाराघात नहीं होने देगी। 

"प्रधानमंत्री ने जो कहा वह करके दिखाया" 
बिहार के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जनक राम में शनिवार को पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एससी-एसटी कोटे में क्रीमी लेयर लागू नहीं करने के फैसले पर कहा, ‘‘हम इसका स्वागत करते हैं। हम सभी खुश हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह संदेश पहले भी दे चुके हैं कि हमारी सरकार दलितों, पिछड़ों और एससी-एसटी के हितों पर किसी भी प्रकार का कुठाराघात नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि पहले भी प्रधानमंत्री लोगों को आश्वस्त करते रहे हैं कि उनके रहते संविधान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता है। संविधान में दिए गए अधिकारों में कोई कटौती नहीं कर सकता। प्रधानमंत्री ने जो कहा वह करके दिखाया। 

जनक राम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार आरक्षण को भी शत-प्रतिशत लागू नही करवा सकी थी। पूर्ववर्ती सरकार लाख संविधान का दुहाई दे लेकिन यही वे लोग हैं, जिन्होंने संविधान के साथ छेड़छाड़ किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सरकार तो पंचायत चुनाव में आरक्षण तक नहीं दे सकी थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट का यह निर्णय विपक्ष पर जोरदार तमाचा है। इसे लेकर अब विपक्ष के लोगों ने चुप्पी साध ली है।        

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!