पुल पर फंसी ट्रेन के नीचे रेंगते नजर आए हजारों यात्री, पायलट ने जान जोखिम में डालकर समस्या का किया समाधान

Edited By Nitika, Updated: 22 Jun, 2024 12:29 PM

thousands of passengers were seen crawling under the train stuck on the bridge

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर में पुल पर एक ट्रेन फंस जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, ट्रेन में प्रेशर लीकेज की वजह से ऐसा हुआ था। ट्रेन के पुल के बीच रुकने से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस पर लोको पायलट और सहायक लोको पायलट...

समस्तीपुरः बिहार के समस्तीपुर में पुल पर एक ट्रेन फंस जाने का मामला सामने आया है। दरअसल, ट्रेन में प्रेशर लीकेज की वजह से ऐसा हुआ था। ट्रेन के पुल के बीच रुकने से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस पर लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने अपनी जान जोखिम में डाल कर लीकेज ठीक किया।

दरअसल, ट्रेन के बीच पुल पर रुकते ही ड्राइवर और हजारों यात्री ट्रेन के नीचे रेंगते नजर आए। ट्रेन में प्रेशर लीकेज के कारण ऐसा हुआ था लेकिन इंजन के प्रेशर लीकेज तक पहुंचने के लिए कोई रास्ता नहीं था। इसी बीच लोको पायलट (Loco Pilot) ने जान जोखिम में डालकर समस्या का समाधान किया। लोको पायलट ने ट्रेन के नीचे पुल पर रेंगकर इंजन के प्रेशर लीकेज को ठीक किया। इसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई।

वहीं समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने चालकों के इस साहसिक कार्य को देखते हुए उनकी तारीफ की। इतना ही नहीं उन्हें 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!